Annabelle Movies Series All Parts in Hindi – एनाबेले मूवीज

Hollywood की Horror movies की अगर बात करें तो Annabelle Movies का नाम अवश्य आता है । अनाबेले Conjuring का ही prequel है जिसे वर्ष 2013 में रिलीज किया गया था । इस सीरीज की सभी फिल्में एक गुड़िया के इर्द गिर्द घूमती है । लेकिन एक सामान्य सी गुड़िया नहीं बल्कि एक भूतिया गुड़िया, जिसे देखने के बाद शायद आप अपने घर में कोई doll लाने से पहले हजार बार सोचें ।

इस आर्टिकल में न सिर्फ Annabelle Movies in Order की पूरी जानकारी आपको दी जायेगी बल्कि इन्हें आप कैसे बिल्कुल मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं, यह भी आप जानेंगे । हर फिल्म के ट्रेलर, कास्ट और स्टोरी के बाद सबसे अंत में डाउनलोड करने की जानकारी दी गई है ।

1. Annabelle (2014)

Annabelle Movie Series की पहली फिल्म का नाम Anabelle है जिसे वर्ष 2014 में रिलीज किया गया था । फिल्म को IMDb पर 5.4/10 को स्टार रेटिंग मिली है तो वहीं 75% गूगल यूजर्स ने फिल्म को पसंद किया है । 1 घंटे 40 मिनट की इस फिल्म में कई बार आपके रोंगटे खड़े हो जाते हैं । एक सामान्य सी दिखने वाली गुड़िया से इंसान किस कदर बर्बाद हो सकता है इसकी दास्तां आपको फिल्म में देखने को मिलेगी ।

Annabelle एक शादीशुदा जोड़े की कहानी है जो हंसी खुशी अपना जीवन व्यतीत कर रहा है । वे दोनों जल्द ही एक बच्चा पैदा होने की उम्मीद लगाए बैठे हैं । John काम करता है जबकि Mia घर पर रहकर काम करती है । एक दिन जब John काम पर से लौटता है तो अपनी बीवी के लिए प्यारी सी गुड़िया लेकर आता है । इसे देखकर Mia काफी खुश हो जाती है लेकिन उसे नहीं पता होता है कि यह गुड़िया उनकी सारी खुशियां छीन लेगी ।

अचानक से एक दिन उनके घर पर शैतानी पंथ के लोग हमला कर देते हैं और इससे खून की कुछ बूंदे उस गुड़िया पर पड़ जाती हैं । इसके बाद से John और Mia के साथ अजीबोगरीब घटनाएं घटने लगती हैं । Mia एक बच्चे Leah को जन्म देती है लेकिन जब उसे पता चलता है कि गुड़िया की आत्मा उसकी बच्ची के पीछे है तो इसके जैसे प्राण ही सुख जाते हैं । वह अपनी बच्ची को कैसे बचा पाएगी ? क्या वे कभी भूतिया गुडियाबसे छुटकारा पा पाएंगे ?

2. Annabelle: Creation (2017)

Annabelle Creation Movie Series की अगली फिल्म है जिसे Annabelle Series in order की सबसे डरावनी फिल्म माना गया है । Horror/Thriller से भरपूर 1 घंटा 49 मिनट की इस फिल्म को 18 August 2017 को भारत में रिलीज किया गया था । IMDb पर फिल्म को 6.5/10 की स्टार रेटिंग मिली है तो वहीं Rotten Tomatoes पर फिल्म 71% फ्रेश है ।

यह कहानी भी Annabelle first movie की तरह ही एक शादीशुदा जोड़े की है जो खुशहाली से अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं । Samuel और उसकी पत्नी Esther दोनों साथ में रहते हैं और सैमुअल लकड़ी की गुड़िया बनाने का काम करता है । इनकी एक प्यारी सी बेटी है Bee जिसकी अचानक से एक दिन कार एक्सीडेंट में मौत हो जाती है ।

12 वर्ष बाद, Samuel कुछ अनाथ बच्चियों और एक नन को अपने घर में शरण देते हैं लेकिन उन्हें Bee के कमरे से दूर रहने की सलाह देते हैं । Janice नाम की एक लड़की उनकी सलाह को नजरंदाज करते हुए कमरे में घुस जाती है जहां उसे एक गुड़िया मिलती है । वह गुड़िया के साथ थोड़ी देर खेलती है लेकिन उसके बाद उसका व्यवहार बिल्कुल बदल जाता है ।

पूरे घर में अजीबोगरीब घटनाएं घटने लगती हैं और तब जाकर सैमुअल यह खुलासा करता है कि ऐसी घटना पहले भी घट चुकी है । आखिर गुड़िया में किसकी आत्मा है ? पहले कब यह घटना घटी थी ? क्या सैमुअल सभी लड़कियों को बचा पाएगा ? जानने के लिए यह फिल्म जरूर देखें जिसका डाउनलोड लिंक आर्टिकल के अंत में है ।

3. Annabelle Comes Home (2019)

Annabelle movies all parts की इस लिस्ट में अगली और अंतिम फिल्म का नाम Annabelle Comes Home है । 20 जून 2019 को रिलीज हुई इस फ़िल्म में Gary Dauberman ने डायरेक्ट किया है । फिल्म को IMDb की तरफ से 5.9/10 की स्टार रेटिंग मिली है तो वहीं Rotten Tomatoes पर फिल्म 64% फ्रेश है । 1 घंटे 46 मिनट की इस फिल्म में असल डर का एहसास फिल्म कई बार कराती है ।

फिल्म की कहानी दो supernatural activities के investigators से शुरू होती है जो Annabelle को पकड़ के एक कमरे में एक कांच में बंद कर देते हैं । ये दोनों investigators कोई और नहीं बल्कि Ed और Lorraine हैं जिन्हें आप The Nun और Conjuring में भी देखते हैं । एक वर्ष पश्चात उन्हें एक केस के सिलसिले में दूर जाना होता है ।

जिसकी वजह से वे अपनी बेटी Judy को उसकी देखरेख करने वाली babysitter को सौंप कर चले जाते हैं । इधर Judy गलती से उस कमरे में चली जाती है और गुड़िया की आजाद कर देती है । इसके बाद पूरी रात Judy और Babysitter के लिए खौफनाक रात में तब्दील हो जाती है जिसे देखना काफी डरावना और रोमांचक है ।

Annabelle Movies All Parts in Order

Annabelle Movies की शुरुआत वर्ष 2014 से नहीं बल्कि इससे कहीं पहले से शुरू होती है । इसमें The Nun और The Conjuring भी शामिल हैं । चलिए Anmabelle movies in chronological order समझते हैं । ध्यान दें कि जैसे फिल्में रिलीज हुई थी, उस ऑर्डर को नीचे नहीं दिया गया है बल्कि जिस रूप में फिल्मों में घटनाएं एक दूसरे से संबंध रखती हैं, उसको आधार बनाकर यह ऑर्डर तैयार किया गया है ।

  • Annabelle: Creation (2017)
  • Annabelle (2014)
  • The Conjuring (2013)
  • Annabelle Comes Home (2019)
  • The Curse of La Llorona (2019)
  • The Conjuring 2 (2016)
  • The Conjuring: The Devil Made Me Do It (2021)

Are Annabelle Movies Dubbed in Hindi ?

अक्सर यह प्रश्न पूछा जाता है कि क्या Annabelle Movies dubbed in Hindi उपलब्ध हैं । तो इसका उत्तर है कि हां, एनाबेल की सभी फिल्में officially Hindi dubbed हैं जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए । हालांकि अगर आप Conjuring या The Wailing जैसी फिल्मों के हॉरर का मजा इस फिल्म में लेना चाहते हैं तो आप अवश्य निराश होंगे ।

फिल्म सतही रूप से आपको डराती है और सही मायनों में Horror का अर्थ वह है जो आपको अंदरूनी तौर पर झकझोर कर रख दे । लेकिन अगर आप एक ठीक ठाक हॉरर फिल्म देखना चाहते हैं हो इसे जरूर देख सकते हैं जोकि हिंदी में डब्ड उपलब्ध है ।

Download Annabelle Movies All Parts Hindi Dubbed

अगर आप Annabelle Movies Hindi Dubbed Download करना चाहते हैं तो आपके पास 2 रास्ते हैं । सबसे पहला और legal तरीका यह है कि आप Netflix की मदद लें । आपको इसका subscription लेना होगा जिसके बाद आप न सिर्फ Anabelle movies बल्कि अन्य कई नेटफ्लिक्स कंटेंट को आसानी से एक्सेस कर सकेंगे ।

इसके अलावा आप PRmovies की मदद से सभी फिल्मों को आसानी से online stream या download कर सकते हैं । PRmovies एक illegal & pirated site है इसलिए हम इसके इस्तेमाल की सलाह आपको नहीं देते हैं । इससे फिल्म डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने ब्राउजर में PRmovies सर्च करके पहली वेबसाइट खोल लें ।

इसके बाद वेबसाइट की search box में आपको Annabelle Hindi dubbed सर्च करना है । फिर आप एक एक करके सभी फिल्मों को आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे । ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिया आर्टिकल पढ़ें ।

Conclusion

अगर आपको Horror movies देखना पसंद है तो Annabelle की सभी फिल्में जरूर देखें । इनमें आपको काफी horror scenes देखने को मिलते हैं जो आपके रोंगटे खड़े करने के लिए काफी हैं । आर्टिकल में आपको इन फिल्मों से सम्बन्धित सभी जानकारी और अंत में download link भी दे दिया गया है ।

अगर आर्टिकल संबंधित कोई प्रश्न है तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं । आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें ।

Ank Maurya - Owner of Listrovert.com

I have always had a passion for writing and hence I ventured into blogging. In addition to writing, I enjoy reading and watching movies. I am inactive on social media so if you like the content then share it as much as possible .

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.