Do Photo Ko Ek Sath Kaise Jode – दो अलग अलग फोटो को एक बनाने वाला ऐप

अगर आप Do Photo Ek Sath Jodne Wala App 2021 की तलाश कर रहे हैं तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर हैं । इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि कैसे आप 2 या 2 से ज्यादा तस्वीरों को एक साथ बड़े ही आसानी से जोड़ सकते हैं । मैं पोस्ट में आपको बताऊंगा कि कैसे आप 2 या 2 से ज्यादा तस्वीरों का collage बना सकते हैं या उन्हें इस तरह साथ जोड़ सकते हैं जैसे लगे कि दोनों तस्वीरें एक ही हैं ।

कई बार ऐसा होता है कि हमें दो अलग अलग लोगों की तस्वीरों को सिर्फ एक तस्वीर बनाने की जरूरत पड़ती है । ऐसे में इंटरनेट पर कई ऐसे websites & apps मौजूद हैं जिनकी मदद से आप do photo ko ek sath jod सकते हैं । पोस्ट में मैं उन सभी ऐप्स और वेबसाइट्स का लिंक दे दिया है और साथ ही जहां जरूरी है वहां पर videos & tutorial images भी जोड़ा गया है ।

इस पोस्ट की मदद से आप आसानी से किन्हीं दो या दो से ज्यादा तस्वीरों को एक साथ जोड़कर collage बना सकते हैं । इसके साथ ही , 2 अलग अलग लोगों की तस्वीरों को कुछ इस प्रकार जोड़ सकते हैं जैसे कि उन्होंने साथ में ही तस्वीर खिंचवाई हो । तो पोस्ट को अंत तक पढ़ें और सभी जरूरी steps को फॉलो करें ।

2 फोटो को एक साथ जोड़ने वाले ऐप्स 2021

इस पोस्ट में कुल Top 2 Photo jodne wala app को जोड़ा गया है और उनके लिंक्स भी दे दिए गए हैं ताकि आपको ज्यादा सहूलियत रहे । ये सभी ऐप्स और वेबसाइट्स पूरी तरह से मुफ्त हैं और आप आसानी से इन सभी tools का इस्तेमाल कर सकते हैं :

1. Remove.bg + PicsArt

PicsArt & Remove.bg ki madad se 2 photo ek sath jode

Remove.bg एक ऐसी वेबसाइट है जिसकी मदद से आप दो फोटो को एक साथ अपने स्मार्टफोन में जोड़ सकते हैं । Remove.bg की मदद से किसी भी तस्वीर के background को आसानी से erase किया जा सकता है । हालांकि , आप सिर्फ इस वेबसाइट की ही मदद से दो फोटो को एक साथ नहीं जोड़ सकते बल्कि इसके अलावा आपको एक अन्य photo editor app की जरूरत पड़ेगी ।

तो चलिए सबसे पहले steps की बात कर लेते हैं :

Step 1 : सबसे पहले remove.bg वेबसाइट पर जाएं ।

Step 2 : वेबसाइट पर दिए Upload Image ऑप्शन पर क्लिक करें ।

Step 3 : इसके बाद आप जिन 2 तस्वीरों को एक साथ जोड़ना चाहते हैं , उनमें से एक को सेलेक्ट करें ।

Step 4 : इसके बाद यह वेबसाइट अपने आप फोटो के बैकग्राउंड को मिटा देगी ।

Step 5 : अंत में आप quality के हिसाब से फोटो को डाउनलोड कर लें ।

Step 6: इसके बाद , दूसरी तस्वीर को भी अपलोड करके बैकग्राउंड रिमूव कर लें और तस्वीर को डाउनलोड करके रख लें ।

Step 7 : अब आपको Play Store से PicsArt ऐप को डाउनलोड करके खोल लेना है ।

Step 8 : इसके बाद आप एक बढ़िया से बैकग्राउंड फोटो Pixabay से डाउनलोड कर लें और PicsArt में एडिट करने के लिए खोल लें ।

Step 9 : इसके बाद आप पिक्स आर्ट में नीचे दिए Add Photos के ऑप्शन पर क्लिक करके remove.bg की मदद से बैकग्राउंड इरेज किए हुए फोटोज को बारी बारी से जोड़ लें ।

Step 10 : अंत में , आप दोनों तस्वीरों को एक साथ अपने हिसाब से adjust करके save कर सकते हैं । इस तरह आप दो फोटो को एक साथ जोड़ने में कामयाब हो जायेंगे ।

2. Gandr

 Sath jode

अगर आप 2 photo ek sath jodne wala app की तलाश में हैं तो आपको Gandr ऐप भी जरूर दोवोद करना चाहिए । हालांकि , इस ऐप की मदद से आप सिर्फ Collage ही बना सकते हैं । यानि कि 2 अलग अलग तस्वीरों को सिर्फ एक फ्रेम में जोड़ सकते हैं परंतु वे अलग अलग ही होंगी । एक उदाहरण :

ऊपर दर्शाए गए collage की तरह ही अगर आप 2 या 2 से ज्यादा तस्वीरों को एक साथ जोड़ना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले Gandr App को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना है । इस ऐप की सबसे खास बात यह है कि इसमें collage बनाने के लिए आप unlimited images को सेलेक्ट कर सकते हैं । इसका अर्थ है कि कॉलेज बनाने के लिए तस्वीरों पर कोई लिमिट नहीं है ।

Gandr की मदद से 2 photo ko ek sath jode बहुत ही आसान है । आपको बस नीचे दिए steps को सही से फॉलो करना है और आप सिर्फ 2 ही नहीं बल्कि अनलिमिटेड तस्वीरों को एक साथ जोड़ सकते हैं ।

Step 1 : Gandr App को प्ले स्टोर से डाउनलोड करें ।

इसके बाद के Steps को आप नीचे दिए वीडियो में देख सकते हैं ।

Conclusion

मुझे आशा है कि आप बेहतर ढंग से समझ गए होंगे कि 2 photo ek sath jodne wala App कौन कौन से हैं । अगर आपको फिर भी कोई समस्या है तो आप नीचे कमेंट के पूछ सकते हैं । पोस्ट से जुड़ी अन्य राय या सजेशन के लिए भी आप कॉमेंट कर सकते हैं ।

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया तो शेयर जरूर करें ताकि सभी जान सकें कि कैसे 2 फोटो को एक साथ जोड़ा जाता है ।

Ank Maurya - Owner of Listrovert.com

I have always had a passion for writing and hence I ventured into blogging. In addition to writing, I enjoy reading and watching movies. I am inactive on social media so if you like the content then share it as much as possible .

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.