दो फोटो को एक साथ जोड़ने वाला ऐप 2021 – Do photo ek sath jode

अगर आप Do Photo Ek Sath Jodne Wala App 2021 की तलाश कर रहे हैं तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर हैं । इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि कैसे आप 2 या 2 से ज्यादा तस्वीरों को एक साथ बड़े ही आसानी से जोड़ सकते हैं । मैं पोस्ट में आपको बताऊंगा कि कैसे आप 2 या 2 से ज्यादा तस्वीरों का collage बना सकते हैं या उन्हें इस तरह साथ जोड़ सकते हैं जैसे लगे कि दोनों तस्वीरें एक ही हैं ।

कई बार ऐसा होता है कि हमें दो अलग अलग लोगों की तस्वीरों को सिर्फ एक तस्वीर बनाने की जरूरत पड़ती है । ऐसे में इंटरनेट पर कई ऐसे websites & apps मौजूद हैं जिनकी मदद से आप do photo ko ek sath jod सकते हैं । पोस्ट में मैं उन सभी ऐप्स और वेबसाइट्स का लिंक दे दिया है और साथ ही जहां जरूरी है वहां पर videos & tutorial images भी जोड़ा गया है ।

इस पोस्ट की मदद से आप आसानी से किन्हीं दो या दो से ज्यादा तस्वीरों को एक साथ जोड़कर collage बना सकते हैं । इसके साथ ही , 2 अलग अलग लोगों की तस्वीरों को कुछ इस प्रकार जोड़ सकते हैं जैसे कि उन्होंने साथ में ही तस्वीर खिंचवाई हो । तो पोस्ट को अंत तक पढ़ें और सभी जरूरी steps को फॉलो करें ।

2 फोटो को एक साथ जोड़ने वाले ऐप्स 2021

इस पोस्ट में कुल Top 2 Photo jodne wala app को जोड़ा गया है और उनके लिंक्स भी दे दिए गए हैं ताकि आपको ज्यादा सहूलियत रहे । ये सभी ऐप्स और वेबसाइट्स पूरी तरह से मुफ्त हैं और आप आसानी से इन सभी tools का इस्तेमाल कर सकते हैं :

1. Remove.bg + PicsArt

PicsArt & Remove.bg ki madad se 2 photo ek sath jode

Remove.bg एक ऐसी वेबसाइट है जिसकी मदद से आप दो फोटो को एक साथ अपने स्मार्टफोन में जोड़ सकते हैं । Remove.bg की मदद से किसी भी तस्वीर के background को आसानी से erase किया जा सकता है । हालांकि , आप सिर्फ इस वेबसाइट की ही मदद से दो फोटो को एक साथ नहीं जोड़ सकते बल्कि इसके अलावा आपको एक अन्य photo editor app की जरूरत पड़ेगी ।

तो चलिए सबसे पहले steps की बात कर लेते हैं :

Step 1 : सबसे पहले remove.bg वेबसाइट पर जाएं ।

Step 2 : वेबसाइट पर दिए Upload Image ऑप्शन पर क्लिक करें ।

Step 3 : इसके बाद आप जिन 2 तस्वीरों को एक साथ जोड़ना चाहते हैं , उनमें से एक को सेलेक्ट करें ।

Step 4 : इसके बाद यह वेबसाइट अपने आप फोटो के बैकग्राउंड को मिटा देगी ।

Step 5 : अंत में आप quality के हिसाब से फोटो को डाउनलोड कर लें ।

Step 6: इसके बाद , दूसरी तस्वीर को भी अपलोड करके बैकग्राउंड रिमूव कर लें और तस्वीर को डाउनलोड करके रख लें ।

Step 7 : अब आपको Play Store से PicsArt ऐप को डाउनलोड करके खोल लेना है ।

Step 8 : इसके बाद आप एक बढ़िया से बैकग्राउंड फोटो Pixabay से डाउनलोड कर लें और PicsArt में एडिट करने के लिए खोल लें ।

Step 9 : इसके बाद आप पिक्स आर्ट में नीचे दिए Add Photos के ऑप्शन पर क्लिक करके remove.bg की मदद से बैकग्राउंड इरेज किए हुए फोटोज को बारी बारी से जोड़ लें ।

Step 10 : अंत में , आप दोनों तस्वीरों को एक साथ अपने हिसाब से adjust करके save कर सकते हैं । इस तरह आप दो फोटो को एक साथ जोड़ने में कामयाब हो जायेंगे ।

2. Gandr

 Sath jode

अगर आप 2 photo ek sath jodne wala app की तलाश में हैं तो आपको Gandr ऐप भी जरूर दोवोद करना चाहिए । हालांकि , इस ऐप की मदद से आप सिर्फ Collage ही बना सकते हैं । यानि कि 2 अलग अलग तस्वीरों को सिर्फ एक फ्रेम में जोड़ सकते हैं परंतु वे अलग अलग ही होंगी । एक उदाहरण :

ऊपर दर्शाए गए collage की तरह ही अगर आप 2 या 2 से ज्यादा तस्वीरों को एक साथ जोड़ना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले Gandr App को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना है । इस ऐप की सबसे खास बात यह है कि इसमें collage बनाने के लिए आप unlimited images को सेलेक्ट कर सकते हैं । इसका अर्थ है कि कॉलेज बनाने के लिए तस्वीरों पर कोई लिमिट नहीं है ।

Gandr की मदद से 2 photo ko ek sath jode बहुत ही आसान है । आपको बस नीचे दिए steps को सही से फॉलो करना है और आप सिर्फ 2 ही नहीं बल्कि अनलिमिटेड तस्वीरों को एक साथ जोड़ सकते हैं ।

Step 1 : Gandr App को प्ले स्टोर से डाउनलोड करें ।

इसके बाद के Steps को आप नीचे दिए वीडियो में देख सकते हैं ।

Conclusion

मुझे आशा है कि आप बेहतर ढंग से समझ गए होंगे कि 2 photo ek sath jodne wala App कौन कौन से हैं । अगर आपको फिर भी कोई समस्या है तो आप नीचे कमेंट के पूछ सकते हैं । पोस्ट से जुड़ी अन्य राय या सजेशन के लिए भी आप कॉमेंट कर सकते हैं ।

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया तो शेयर जरूर करें ताकि सभी जान सकें कि कैसे 2 फोटो को एक साथ जोड़ा जाता है ।

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.