10+ Naruto Movies in Hindi – Naruto Dubbed Movies Download

अगर आप Manga Series देखना पसंद करते हैं तो Naruto आपको कभी भी निराश नहीं करेगा । Action और Adventure से भरपूर नरूतो फिल्में अभी तक की सबसे प्रसिद्ध Manga series में से एक रही हैं । इस सीरीज की पहली फिल्म को 21 अगस्त, 2004 को रिलीज किया गया था । लेकिन दर्शकों का फिल्म के प्रति उत्साह देखकर इसके अन्य सीक्वल भी बनाए गए ।

इस आर्टिकल में आप उन्हीं Naruto Movies in Hindi के बारे में जानेंगे । सभी फिल्मों का trailer, storyline, ratings और अंत में download link भी दिया जायेगा । सभी फिल्मों के डिस्क्रिप्शन के अंत में आपको डाउनलोड लिंक दिया जायेगा जिससे आप इन फिल्मों को आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे ।

1. Ninja Clash in the Land of Snow

Naruto Film series की पहली फिल्म का नाम Ninja Clash in the Land of Snow है जिसे 21 अगस्त, 2004 को रिलीज किया गया था । Action और Adventure से भरपूर इस फिल्म को IMDb पर 6.6/10 की स्टार रेटिंग मिली है । फिल्म कहानी है Naruto Uzumaki की, जिसके इर्द गिर्द सभी घटनाएं घटित होती हैं । फिल्म में नरूतो और उसकी टीम को एक बड़ा टास्क दिया जाता है जिसके तहत उन्हें एक बड़ी हीरोइन का बचाना होता है ।

जब वे फिल्म शूटिंग के स्थान पर पहुंचते हैं तो वहां अचानक से कई राक्षस आकार लोगों को डराना शुरू कर देते हैं । लेकिन सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि राक्षस क्यों नहीं चाहते हैं कि फिल्म बनें ? क्या इसके पीछे कोई बड़ा राज है ? क्या नरूतो फिल्म की शूटिंग शुरू करवा पाएगा ? इन प्रश्नों का जवाब आप फिल्म देखकर पा सकते हैं । फिल्म English dubbed यूट्यूब पर उपलब्ध है ।

2. Legend of the Stone of Gelel

Naruto movies all parts की दूसरी फिल्म का नाम Legend of the Stone of Gelel है जिसे 6 August 2005 को रिलीज किया गया था । 1 घंटे 37 मिनट की इस फिल्म में आपको भरपूर Action और Adventure देखने को मिलता है । IMDb पर फिल्म को 6.4/10 की स्टार रेटिंग मिली है । फिल्म में Naruto, Sakura, and Shikamaru एक पत्थर के लिए युद्ध में फंस जाते है ।

यह कोई मामूली पत्थर नहीं बल्कि चमत्कारिक पत्थर है जो अगर गलत हाथों में लग गया तो सबकुछ बुरा ही बुरा होगा । यह पत्थर जिसके पास होगा उसे अद्भुत शक्तियां मिल जायेंगी और अगर यह गलत हाथों लग गया तो सबकुछ विनाश हो जायेगा । ऐसे में नरुतो और उसके दोस्त कैसे उस पत्थर को गलत हाथों में जाने से बचाते हैं, यही फिल्म की पूरी कहानी है । फिल्म का वॉच लिंक आर्टिकल के अंत में है ।

3. Naruto The Movie 3: Guardians of the Crescent Moon Kingdom

Naruto movies list की अगली फिल्म का नाम Guardians of the Crescent Moon Kingdom है जिसे 5 August 2006 को रिलीज किया गया था । 1 घंटे 35 मिनट की इस फिल्म में आपको काफी एक्शन और एडवेंचर देखने को मिलता है । फिल्म को IMDb की तरफ से 6.4/5 की स्टार रेटिंग मिली है । इस फिल्म में हमें 4 मुख्य किरदार देखने को मिलते हैं जो हैं Naruto, Kakashi, Sakura और Rock Lee ।

इन चारों को चांद की धरती के राजकुमार Michiru को सुरक्षित रखने का जिम्मा दिया जाता है । लेकिन सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि Michiru पूरी दुनिया घूमेगा और नरूतो को उन्हें इसी क्रम में सुरक्षा देनी होगी । इसके अलावा राजकुमार को जो भी पसंद आता है, वह उसे खरीद लेता है । घूमते समय उसे एक सर्कस दिखाई देता है जहां के जानवरों को वह खरीद लेता है लेकिन इसके साथ ही नरूतो और उसके टीम की दिक्कतें बढ़ जाती हैं ।

अब न सिर्फ राजकुमार को सुरक्षित वापस लाना होगा बल्कि उन जानवरों की भी पूरी सुरक्षा करनी होगी । क्या वे ऐसा कर पाएंगे ? उन्हें इस बीच किन खतरों का सामना करना पड़ सकता है ? जानने के लिए फिल्म जरूर देखें ।

4. Naruto Shippuden

Naruto Shippuden इस फिल्म सीरीज सूची की अगली फिल्म है जिसे 4 August 2007 को रिलीज किया गया था । IMDb की तरफ से फिल्म को 6.7/10 की स्टार रेटिंग मिली है । फिल्म की कुल रनिंग टाइम 1 घंटा 30 मिनट है । फिल्म की कहानी शुरू होती है एक शक्तिशाली आत्मा से ।

जिसने कभी दुनिया को नष्ट करने की धमकी दी थी, वह वापस आ गई है! किसी के पास भी इतनी शक्ति नहीं है कि उसे रोक सके लेकिन एक राजकुमारी जिसका नाम Shion है आत्मा को हरा सकती है । Naruto को Shion की मदद बुरी आत्मा को हराने के लिए करना होगा । इसी बीच उसकी मृत्यु की भी भविष्यवाणी होती है । क्या वह Shion की मदद करके आत्मा को मार आएगा ? क्या वह अपनी मृत्यु की भविष्यवाणी टाल पाएगा ? जानने के लिए फिल्म जरूर देखें ।

5. Naruto Shippuden the Movie: Bonds

Naruto Shippuden the Movie: Bonds 2 August 2008 को रिलीज किया गया था और उसे IMDb पर 6.8/10 की स्टार रेटिंग मिली है । Action/Fantasy से भरपूर इस फिल्म की कुल रनिंग टाइम 1 घंटे 33 मिनट है । इस फिल्म में दो मुख्य किरदारों की कहानियां आपको देखने को मिलती हैं । पहली Sora Nin और दूसरा Konoha ।

Konoha ने कुछ समय पहले Sky City को पूरी तरह बर्बाद करके रख दिया था जब Shinobi World War चल रहा था । लेकिन उस अटैक में कुछ Ninja जिन्हें Sora Nin कहा जाता है, बच जाते हैं । इसके बाद वे अपने शहर के बर्बाद होने का बदला लेने के लिए अचानक से Konoha पर हमला कर देते हैं । उन दोनों में से कौन सही है ? क्या Konoha मारा जायेगा ? इन प्रश्नों का जवाब फिल्म में ।

6. The Will of Fire

Naruto Movies की अगली फिल्म का नाम Naruto Shippuden the Movie: The Will of Fire है जिसे 1 August 2009 को रिलीज किया गया था । 1 घंटे 36 मिनट की इस फिल्म में भरपूर एक्शन और एडवेंचर देखने को मिलता है । IMDb पर फिल्म को 7/10 की स्टार रेटिंग मिली है ।

इस फिल्म की कहानी शुरू होती है दुनिया के विभिन्न देशों से निंजा के गायब होने से । अचानक से दुनिया के देशों से special bloodline वाले निंजा गायब होने लगते हैं । लेकिन एक ऐसा देश भी है जहां से कोई निंजा गायब नहीं हुआ था और अन्य वजहों से Fire nation पर शक बढ़ता चला जाता है । यहां तक कि अन्य देश युद्ध का ऐलान भी कर देते हैं । इस परिस्थिति में Naruto एक तीसरे महायुद्ध को कैसे रोकेगा ? जानने के लिए फिल्म देखें ।

7. The Lost Tower

सीरीज की अगली फिल्म का नाम Naruto Shippuden the Movie: The Lost Tower है जिसमें आपको भरपूर Action/Adventure मिलता है । फिल्म का कुल running time 1 घंटे 25 मिनट है । फिल्म को IMDb पर 6.9/10 की स्टार रेटिंग मिली है । फिल्म 31 July 2010 को रिलीज किया गया था और इसे 93% गूगल यूजर्स ने भी पसंद किया है ।

इस फिल्म में दिखाया गया है कि Naruto के साथ अजीबोगरीब घटनाएं घटने लगती हैं । नरूतो एक चक्र में फंस जाता है जिसकी वजह से वह भूतकाल में चला जाता है । भूतकाल में सभी शहर और घटनाएं बिल्कुल अलग थीं और उसे समझ नहीं आता है कि क्या करें । वह खुद को लॉरेन शहर में पाता है । क्या वह भविष्य में होने वाली समस्याओं का समाधान भूतकाल में रहकर कर पाएगा ? अगर हां तो कैसे ? यह देखना रोमांचक होगा ।

8. Blood Prison

सीरीज की अगली फिल्म का नाम Naruto Shippuden the Movie: Blood Prison है जिसे 30 July 2011 को रिलीज किया गया था । फिल्म को IMDb पर 7.1/10 की रेटिंग मिली है तो वहीं 91% गूगल यूजर्स ने फिल्म को पसंद किया है । Action/Mystery से भरपूर इस फिल्म की running time 1 घंटे 48 मिनट है ।

इस फिल्म में नरूतो के साथ एक षडयंत्र रचा जाता है और उसे एक जुर्म में फंसाया जाता था । नरूतो को एक ऐसे जुर्म में फंसाया जाता है जिसे उसने किया ही नहीं था । उसे Fourth Raikage पर हमला करने का दोषी माना जाता है और Hozuki Castle में उसे बंदी बना दिया जाता है । इसके अलावा उसकी शक्तियों को भी कैद कर लिया जाता है । ऐसे में वह किस प्रकार अपने निर्दोष होने का सबूत पेश कर पायेगा ? क्या वह बंधन से मुक्त हो पाएगा ? जानने के लिए फिल्म जरूर देखें ।

9. Road to Ninja: Naruto the Movie

नरूत फिल्म सीरीज की अगली फिल्म का नाम Road To Ninja है जिसे 28 July 2012 को जापान में रिलीज किया गया था । IMDb पर फिल्म को 7.6/10 की स्टार रेटिंग मिली है तो वहीं 92% गूगल यूजर्स ने फिल्म को पसंद किया है । Action और Adventure से भरपूर इस फिल्म की कुल running time 1 घंटा 49 मिनट है ।

यह फिल्म वाकई में बेहतरीन है और इसकी कहानी थोड़ी अलग है । इसमें आप देखेंगे कि Naruto और उसके दोस्तों को एक बुरे जादूगर ने parallel mirror world में भेज दिया है जहां उनके सभी बुरे सपने सच होने लगते हैं । सकुरा, जो अपने माता-पिता को अपने जीवन में दखल देने से नाराज करती है, को पता चलता है कि उसके माता-पिता दोनों नायकों के रूप में मर चुके हैं । अब वे इस कैद से कैसे निकलेंगे ? जानने के लिए फिल्म जरूर देखें ।

10. The Last

अगली फिल्म का नाम The Last: Naruto the Movie है जिसे जापान में 6 December 2014 को रिलीज किया गया था । फिल्म को IMDb की तरफ से 7.6/10 की स्टार रेटिंग मिली है तो वहीं 93% गूगल यूजर्स ने फिल्म को पसंद किया है । Action/Adventure से भरपूर इस फिल्म की कुल रनिंग टाइम 1 घंटा 52 मिनट है ।

Hanabi Hyuuga को Toneri Ootsutsuki द्वारा किडनैप कर लिया जाता है जोकि Hinata की छोटी बहन है । ऐसे में Naruto को बहुत बुरा लगता है और वह Hinata जोकि उसकी प्रेमिका है, उसकी पूरी मदद करने के लिए तैयार होता है ताकि उसकी छोटी बहन को बचाया जा सके ।

नरूतो की असल परीक्षा तब होती है जब उसकी सबसे मुख्य शक्ति the Sage of Six Paths cloak खत्म हो जाती है । क्या वह अब Hanabi को बचा पाएगा ? क्या उसकी शक्तियां उसे वापस मिल पाएंगी ? जानने के लिए फिल्म जरूर देखें ।

11. Boruto

Naruto Movie Series की अगली और अंतिम फिल्म का नाम Boruto है । फिल्म सबसे पहले जापान में 7 August 2015 को रिलीज की गई थी और इसे IMDb पर 7.8/10 की स्टार रेटिंग मिली है । Action/Adventure से भरपूर इस फिल्म की कुल running time 1 घंटा 35 मिनट है ।

Boruto फिल्म की कहानी कुछ इस प्रकार से है कि Shinobi War के खत्म हुए काफी वर्ष बीत चुके हैं । Boruto Uzumaki नरूतो का बेटा है और अपने पिता की शौर्य गाथाएं सुनता रहता है । उसके मन में भी इच्छा जगती है कि वह अपने पिता जैसे कारनामे करे और अपने पिता से भी बेहतर बने । वह Sasuke Uchiha से मिलता है जोकि उसके पिता के दोस्त हैं, ताकि वह बोरूटो को ट्रेन कर सकें ।

क्या वह कभी अपने पिता से बेहतर बन पाएगा ? क्या वह आने वाली मुश्किलों के लिए पूरी तरह तैयार हो पाएगा ? यह जानने के लिए फिल्म जरूर देखें ।

Download Naruto Movies in Hindi Dubbed

Naruto Movies Download करने के लिए आपके पास 2 रास्ते हैं । सबसे पहला रास्ता है कि आप यूट्यूब पर जाएं और इन फिल्मों को खोज कर stream करें । इस लिस्ट की कई फिल्में आपको आसानी से यूट्यूब पर मिल जायेंगी जिन्हें आप subtitles के साथ देख सकते हैं ।

दूसरा तरीका है कि आप Pirated Sites की मदद से फिल्में देखें । इसके लिए आप PRmovies की मदद ले सकते हैं जोकि एक पायरेटेड साइट है । यहां आपको सभी फिल्में आसानी से मिल जायेंगी जिन्हें आप हिदनी डब्ड या इंग्लिश सबटाइटल के साथ stream या download कर सकते हैं । सबसे पहले अपने ब्राउजर में PRmovies खोजें और पहले नंबर की वेबसाइट में एंटर करें ।

अगर साइट नहीं खुल रही है तो आपको VPN की मदद लेनी पड़ेगी । साइट खुलने के बाद आप search box से फिल्में सर्च कर सकते हैं । इसके बाद Naruto movie online stream download कर सकते हैं । ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिया गया आर्टिकल पढ़ें:

Conclusion

Naruto Movies in Hindi के इस आर्टिकल में आपने जाना कि नरूतो फिल्म सीरीज की कौन कौन सी फिल्में हैं । इस फिल्म सीरीज की सभी फिल्में आपको यूट्यूब या ऊपर बताए गए पायरेटेड साइट पर मिल जायेंगी । हालांकि हम पायरेसी का समर्थन नहीं करते हैं और न ही आपको इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं ।

अगर आपके मन में कि भी प्रश्न है तो आप कॉमेंट करके पूछ सकते हैं । अगर आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें ।

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.