सुशांत सिंह राजपूत की Top 5 films

Sushant Singh Rajput Top 5 Films in Hindi

आज जब पूरा देश सुशांत सिंह राजपूत जी के आत्महत्या ( अभी तक के रिपोर्ट के आधार पर ) पर शोक मना रहा है । ऐसे में उनकी सच्ची श्रद्धांजलि उनकी एक से बढ़कर एक फिल्मों को देखना और सराहना होगा । Sushant Singh Rajput ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक Top Films दी हैं ।

इस पोस्ट में हम उन्हीं Top 5 films के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनमें Sushant ने अपने दमदार अभिनय के दम पर लोगों का दिल जीत लिया :

1. Kai Po Che

Sushant Singh की Top 5 films के कतार में Kai Po Che फिल्म सबसे पहले खड़ी नजर आती है । बड़े पर्दे पर Kai Po Che फिल्म से ही सुशांत ने शुरुआत की थी । भारत में 22 फरवरी 2013 को रिलीज हुई यह फिल्म तीन दोस्तों की कहानी है । इस फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक कपूर है और फिल्म के लेखक चेतन भगत हैं ।

सुशांत के साथ ही फिल्म में अमित साध , राजकुमार राव भी मौजूद हैं । तीनों ने फिल्म में बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों को छुआ है । फिल्म की कहानी की बात करें तो इसमें तीनों दोस्त एक क्रिकेट एकेडमी खोलना चाहते हैं । परन्तु , उनके रास्ते में राजनीति , धर्म , दंगे जैसी चीजें पहाड़ बन कर खड़ी हो जाती हैं । तो क्या वे अपने मकसद में पूरे हो पाते हैं ? अगर हां , तो कैसे ? इसका उत्तर और इस खूबसूरत फिल्म को देखने के लिए आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं , जोकि यूट्यूब पर फ्री में उपलब्ध है ।

Kai Po Che On Youtube – Click Here

2. शुद्ध देसी रोमांस

Sushant के Top films की लिस्ट में अगला नाम शुद्ध देसी रोमांस है जिसे भारत में 6 दिसंबर 2013 को बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया था । इस फिल्म को मनीष शर्मा ने डायरेक्ट किया है और इसके प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा हैं । अगर आप प्यार और रोमांस से भरी फिल्में देखने के शौकीन हैं , तो इस फिल्म को देख सकते हैं । इस फिल्म में लीड रोल में सुशांत सिंह राजपूत के साथ परिणीती चोपड़ा और वाणी कपूर भी हैं ।

फिल्म की IMDB रेटिंग 5.8 / 10 है । शुद्ध देसी रोमांस फिल्म के कहानी की बात करें तो यह तीन ऐसे लोगों की कहानी है जो प्यार मोहब्बत के संकुचित दायरे को तोड कर आगे बढ़ते हैं । इस फिल्म में रघु अपनी शादी के मंडप से भाग कर गायत्री नाम की एक लड़की से प्यार कर बैठता है । परन्तु , कुछ समय बाद उसे तारा मिलती है जिसे छोड़ कर वह भाग गया था , अब तारा रघु से प्यार करने लगती है । स्टोरी लाइन से आपको पता चल गया होगा कि यह suspense और प्यार मोहब्बत वाली फिल्म है । आप इस फिल्म को यूट्यूब पर रेंट लेकर देख सकते हैं ।

Rent This Film – Click Here

3. M.S. Dhoni : The Untold Story

Sushant की अगली Top Film भारत के एक महान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक है । इस फिल्म में सुशांत ने अपनी बेहतरीन अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया था । आशा है कि आपने इस फिल्म को जरूर देखा या इसके बारे में सुना होगा । नीरज पांडे के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचाने में कामयाब रही । फिल्म ने कुल 216 करोड़ रुपए की कमाई की थी ।

इस फिल्म के बाद से सुशांत लोगों के दिलों में और गहरे बस गए । महेंद्र सिंह धोनी की एक्टिंग करना सबके बस की बात नहीं थी , परन्तु सुशांत ने इस फिल्म को बेहतरीन ढंग से न सिर्फ पूरा किया बल्कि , उनके हिसाब से उन्होंने इस फ़ाइल को जिया भी था । फिल्म की कहानी पूरी तरह से भारतीय क्रिकेट के भूतपूर्व कप्तान महेंद्र धोनी जी के जीवन के ऊपर है । यह फिल्म यूट्यूब पर भी उपलब्ध है जिसे आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं –

Watch On Youtube – Click Here

Related Article

4. PK

Sushant की Top 5 films की लिस्ट में अगला नाम PK का है । इस फिल्म में सुशांत ने थोड़ा है सही पर बेहतरीन अभिनय किया है । 19 दिसंबर 2014 को भारत में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के पहले के सारे रिकॉर्ड तोड दिए थे और ताबड़ तोड़ कमाई की थी । PK राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनाई गई थी जिसमें आमिर खान और अनुष्का शर्मा लीड रोल में थे । परन्तु , सरफराज ( सुशांत ) ने अपने कम समय के अभिनय में ही लोगों का दिल जीत लिया था ।

इस फिल्म के कहानी की बात करें तो इसमें एक एलियन धरती पर उतरता है जिसे धरती के नियम कानून , रीति रिवाज , धर्म विज्ञान से दूर दूर तक कोई वास्ता नहीं होता है । वह इन सभी चीजों से पूरी तरह से अनजान होता है । ऐसे में वह जग्गू ( अनुष्का ) से मिलता है जो यह गलतफहमी की शिकार थी कि सरफराज ( सुशांत ) ने उन्हें धोखा दिया है । इसके बाद की कहानी देखकर आप हसेंगे भी और रोएंगे भी । अंत बेहद emotional है ।

Pk on Youtube – Click Here

5. छिछोरे

छिछोरे सुशांत सिंह की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में सबसे ऊपर है । अगर आपको सुशांत सिंह की अबतक कि सबसे बेहतरीन अभिनय देखनी है तो इस फिल्म को अवश्य देखें । इस फिल्म का मुख्य मकसद हमारे जेनरेशन को यह मैसेज देना था कि एक हर , जीवन का अंत नहीं है । यह सुशांत सिंह में मुंह से सुनते वक़्त आप यकीन मानिए , रो पड़ेंगे । दुनिया को आत्महत्या न करने के लिए पाठ पढ़ाने वाला , खुद आत्महत्या कर चुका है ( As Per The Latest Reports ) ।

भारत में 6 सितंबर 2019 को रिलीज हुई यह फिल्म लोगों के दिलों में छा गई । बॉक्स ऑफिस पर भी इस फिल्म ने धूम मचा दी थी । परन्तु , हमारे बॉलीवुड के तथाकथित एक्टरों और ” राजनेताओं ” ने इस फिल्म को एक अवॉर्ड तक न लेने दिया । शायद यहीं सुशांत हार गए । खैर मैं आपको भावुक नहीं करना चाहता । आप इस फिल्म को कृपया करके अवश्य देखें । इस फिल्म को आप Amazon Prime या Netflix पर देख सकते हैं ।

तो यह रहा हमारा Sushant Singh Rajput की Top 5 films की लिस्ट का पोस्ट । अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो अपने दोस्तों , परिवार के साथ जरूर शेयर करें । इसके साथ ही कमेंट करके बताएं कि इन Top 5 films में से आपकी सबसे पसंदीदा फिल्म कौन सी है ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.