Amp ready themes

Top 5 AMP Ready Themes जिन्हें आपको जरूर Try करना चाहिए

इस पोस्ट में हम आगे आपको बताएंगे कि AMP Ready Themes कौन कौन से हैं और उन्हें आपको क्यों Install करना चाहिए । खैर , जैसा कि हमने अपने पिछले AMP Guide पोस्ट में बताया था कि अगर आपकी वेबसाइट की loading time अगर 4 से 5 सेकेंड्स से ज्यादा है तो आपको ढेरों नुकसान भुगतने पड़ जाते हैं । ऐसे में ढेरों ऐसे Tips , Tricks , Tools , Plugins ध्यान में आते हैं जो आपके वेबसाइट की Loading टाइम को बढ़ाने का काम करते हैं । जिसमें AMP Plugin सबसे महत्वपूर्ण है । इस plugin की मदद से आप आसानी से अपने Website के Loading Time को घटा सकते हैं और Google Ranking में अच्छी Position भी gain कर सकते हैं और SEO में भी मदद करते हैं ।

पर सबसे बड़ी समस्या यह है कि आप AMP को किसी भी Theme में Activate करने के बाद पाएंगे कि आपके ढेरों Plugins काम ही नहीं कर रहे हैं , आपकी Website के सारे pages/posts पर AMP Pages लोड नहीं हो रही है । इसके साथ ही अन्य समस्याएं भी सामने आती हैं । ऐसे में आपको अपने Website में AMP Ready Themes ही इंस्टॉल करनी चाहिए ताकि आपकी Website Smooth चल सके और कोई भी समस्या न आए । इसलिए हम लाए हैं Top 5 ऐसे Themes जो पूरी तरह AMP Ready हैं जो Look , Performance , SEO , Loading Speed इत्यादि मायनों में BEST हैं :

Top 5 AMP Ready Themes

तो चलिए जानते हैं Top 5 AMP Ready Themes के बारे में ताकि आप अपने वेबसाइट को Smooth और बढ़िया Look दे सकें । नीचे दिए गए सारे AMP Ready Themes को WordPress.org Recommend करता है :

1. Memory : Responsive Free Theme

Memory - AMP Ready Themes

Memory Theme पूरी तरह से AMP Ready Themes में से एक है । यह Simple Design , Cool Look , Speed Loading Time के लिए जाना जाता है । यह Theme मुख्य रूप से Personal Blog , Travel Blog , Lifestyle Blog और Health Blog के लिए डिजाइन किया गया है । हालांकि अन्य तरह के Blogs के लिए भी यह बहुत ही अच्छे से काम करता है । इसमें आपको Responsive Sidebar , Next & Previous Posts की लिंक , Search Bar , Eye Catching Look देखने को मिलता है । यह Blogging के लिए जरूरी सभी चीजों से Updated है ।

Translation Ready : YES

Layout : Responsive

Supported Browsers : Chrome, Firefox, Safari, Edge, IE10+

Preview | Download

2. Twenty Twenty : Best WordPress Theme

Twenty Twenty - AMP Ready Themes

Twenty Twenty एक बेहद ही Good Looking थीम है । इसके साथ ही इसकी Loading Time भी बहुत ही फास्ट है । अगर आप किसी Organisation या Business के लिए Themes की तलाश कर रहे हैं , तो अब भटकना बंद कीजिए , आप बिल्कुल सही जगह पर है । Twenty Twenty पूरी तरह से AMP Ready Themes में से एक है जिसकी मदद से आप अपने वेबसाइट को न सिर्फ Fast बना सकते हैं बल्कि उसे Cool Look भी दे सकते हैं । इस theme में आपको Complete Editor Styling टूल्स आसानी से मिल जाते हैं । इसके साथ ही आप अपने वेबसाइट को Customise करके Colour , Layout इत्यादि भी आसानी से बदल सकते हैं ।

Translation Ready : YES

Layout : Flexible

Supported Browsers : Chrome, Firefox, Safari, Edge, IE10+

Preview | Download

3. Primer : Best AMP Ready Themes

Primer - AMP Ready Themes

Primer को हम आपको Recommend करते हैं कि आप इसे एक बार जरूर Install करके Try करें । यह AMP Ready Themes में सबसे बेस्ट Free AMP Ready Theme है । ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस पोस्ट के लिखे जाने तक हम इसी Theme को Use कर रहे हैं । यकीन मानिए , यह बहुत ही जबरदस्त Theme है जिसकी मदद से आप Website को Lightspeed लोडिंग के लिए Enable कर सकते हैं । इसके साथ ही आपके Website की लुक पूरी तरह से बदल जाती है । यह बहुत ही Attractive Theme है जिसमें आपको ढेरों Tools आसानी से मिल जाते हैं और आप पूरे Website को बेहद ही आसानी से Customise भी कर सकते हैं ।

Translation Ready : YES

Layout : Flexible , Responsive

Supported Browsers : Chrome, Firefox, Safari, Edge, IE10+

Preview | Download

4. Twenty Fourteen : Free AMP Themes

Wordpress theme - Twenty Fourteen

Twenty Fourteen हमारे AMP Ready Themes की लिस्ट में चौथे नंबर पर आता है । अगर आप Personal Blog , News Blog , Affiliate Blog बनाते हैं तो यह theme आपके लिए बहुत ही अच्छा है । यह काफी Responsive है और यह Lightning Speed से लोड भी होता है । आप Theme Customisation में जाकर इस थीम के पूरे Look को बदल सकते हैं और अपने Website को Eye-Catching , Fast Loading वेबसाइट में बदल सकते हैं । इसमें आपको ढेरों Block Editor Tools मिल जाएंगे जिनकी मदद से आप आसानी से अपने Blog Posts को एडिट कर पाएंगे ।

Translation Ready : YES

Layout : Responsive

Supported Browsers : Chrome, Firefox, Safari, Edge, IE10+

Preview | Download

5. Zakra

Zakra - wordpress theme

Zakra हमारे Top 5 AMP ready Themes की लिस्ट में आखिरी नंबर पर आता है । इस थीम को WordPress Users द्वारा 40,000+ बार डाउनलोड किया गया है । यह Flexible , Fast , Responsive थीम है । इसके साथ ही इसमें आपको 10+ Free Starter Site मिल जाता है जिसकी मदद से आप अपनी वेबसाइट को Eye-Catching बना सकते हैं । यह Personal ब्लॉग्स , पोर्टफोलियो , WooCommerce Stores , Business Websites और Niche-based वेबसाइट्स के लिए सबसे बेहतरीन Themes में से एक है , जो पूरी तरह से AMP Compatible भी है ।

Translation Ready : YES

Layout : Flexible , Responsive

Supported Browsers : Chrome, Firefox, Safari, Edge, IE10+

Preview | Themes

तो ये रहे Top 5 AMP Ready WordPress Themes जिनकी मदद से आप अपने वेबसाइट के Loading Time को घटा कर अपने ब्लॉग की search ranking सुधार सकते हैं । इसके साथ ही ऊपर दिए गए सारे Themes पूरी तरह से Responsive और Flexible है यानि आप अपने हिसाब से अपने वेबसाइट को कोई भी रूप दे सकते हैं ।

किसी अन्य Query के लिए नीचे Comment करें और हां , हमें Subscribe करें और Notifocations जरूर Allow करें ताकि हमारी नई पोस्ट आपके पास आसानी से पहुंचती रहे और आप नई नई जानकारियों का लुफ्त उठाते रहे । सीखते रहे , सिखाते रहें 🙂 !

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.