Resident Evil Hollywood Movie all parts dubbed in Hindi

अगर आप Hollywood movies & web series के बड़े वाले फैन हैं तो आपको Resident Evil Hollywood all parts dubbed in Hindi जरूर देखनी चाहिए । फिल्म में आपको जबरदस्त horror / action scenes देखने को मिलेगा । साथ ही Milla Jovovich के फैंस को यह फिल्म जरूर देखना चाहिए ।

ध्यान दें !

इस फिल्म सीरीज के सभी फिल्मों की जानकारी के बाद अंत में एक download link दिया जायेगा जिसकी मदद से आप फिल्मों को Hindi dubbed देख और डाउनलोड भी कर सकते हैं ।

पोस्ट में आपको Resident Evil movie का trailer , storyline और download link मिलेगा । इसके साथ ही , फिल्म से जुड़ी अन्य जानकारी भी आपको इस आर्टिकल के माध्यम से दी जाएगी । तो चलिए विस्तार से फिल्म के बारे में बात करते हैं :

Resident Evil Film Series

Resident Evil एक फिल्म सीरीज है जिसमें आपको भरपूर Horror और Action देखने को मिलेगा । इस फिल्म सीरीज में अब तक कुल 6 फिल्में बन चुकी हैं । सबसे पहली फिल्म 2002 में रिलीज की गई थी तो वहीं इसकी सबसे लेटेस्ट फिल्म को 2016 में रिलीज किया गया है । पूरे फिल्म सीरीज ने कुल $1.233 billion की कमाई की थी ।

चलिए एक एक करके सभी फिल्मों के trailer , storyline , cast , reviews और download link की बात करते हैं । इस फिल्म सीरीज का game , animated film, novels , books , audio dramas इत्यादि भी रिलीज हो चुका है । इससे आप कह सकते हैं कि यह बहुत ही पॉपुलर फिल्म रह चुकी है ।

1. Resident Evil 2002

Resident Evil 2002 एक horror action फिल्म है जिसे 12 मार्च 2002 को रिलीज किया गया था । फिल्म के डायरेक्टर Paul W. S. Anderson हैं । IMDb पर 6.7/10 की रेटिंग मिली है तो वहीं 89% गूगल यूजर्स ने फिल्म को पसंद किया है । फिल्म की कुल अवधि 1 घंटे 40 मिनट है । ऊपर इसका ट्रेलर दिया गया है जिसे आप देख सकते हैं ।

ऊपर दिया गया ट्रेलर इंग्लिश में है परंतु इस पोस्ट के अंत में दिए लिंक से आप फिल्म को Hindi dubbed free में देख सकते हैं । फिल्म के cast की बात करें तो इसमें Milla Jovovich , Michelle Rodriguez , Eric Mabious जैसे बेहतरीन कलाकार हैं ।

फिल्म की कहानी वायरस और इसके खतरनाक दुष्प्रभाव पर आधारित है । फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक वायरस हजारों पशुओं और मनुष्यों को इतना खतरनाक बना देता है कि वे नरभक्षी बन जाते हैं । इसे रोकने के लिए एक military unit हर भरसक प्रयास करती है जिसकी हेड Alice यानि Millia Jovovich हैं ।

2. Resident Evil 2 : Apocalypse

Resident Evil 2 : Apocalypse भी रेजिडेंट इविल फिल्म सीरीज का दूसरा पार्ट है जिसे 26 November 2004 को रिलीज किया गया था । IMDb पर फिल्म को 7.2/10 की रेटिंग मिली है तो वहीं 91% गूगल यूजर्स ने फिल्म को पसन्द किया है । इस फिल्म में भी आपको भरपूर Horror / Action देखने को मिलेगा । फिल्म की कुल अवधि 1 घंटे 38 मिनट है ।

फिल्म के डायरेक्टर Alexander Witt हैं और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल $129.3 million की कमाई की थी । फिल्म के कास्ट की बात करें तो Millia Govovich , Sienna Guillory , Oded Fehr , Sophie जैसे अच्छे कलाकार मौजूद हैं । फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी ।

फिल्म के storyline की बात करें तो Alice यानि Millia दोबारा से फिल्म की सबसे मुख्य किरदार है । एक दिन अचानक से जब Millia सुबह जागती है तो उसे पता चलता है कि Raccoon city पूरी तरह से Zombies और monsters से भरी पड़ी है और हर जगह तबाही ही तबाही है । ऐसे में , वह खुद को बचाने का हर भरसक प्रयास करने लगती है ताकि वह भी उनमें से एक न बन जाए ।

3. Resident Evil : Extinction

इस फिल्म सीरीज का अगला पार्ट Resident Evil : Extinction है जिसे 28 September 2007 को रिलीज किया गया था । सीरीज की अन्य फिल्मों की ही तरह इसमें भी आपको Horror और action scenes देखने को मिलेंगे । फिल्म के डायरेक्टर Russell Mulcahy हैं जिसने बॉक्स ऑफिस पर कुल $147.7 million की कुल कमाई की थी ।

IMDb ratings की बात करें तो फिल्म को 6.2/10 की रेटिंग मिली है तो वहीं 91% गूगल यूजर्स ने फिल्म को पसंद किया है । फिल्म कुल मिलाकर 1 घंटे 34 मिनट की है । Cast की बात करें तो इसमें Millia Jovovich मुख्य किरदार हैं तो वहीं इनके साथ Ali Larter , Oded Fehr , Spencer Locke जैसे बढ़िया कलाकार शामिल हैं ।

फिल्म की कहानी Alice के ही इर्द गिर्द घूमती है जो Raccoon City के भयावह घटना और उससे सही सलामत बच निकलने के बाद वह जिस लैब से वायरस निकला था , उसे बर्बाद करने की ठान लेती है । ऐसे में , उसकी मदद अन्य virus survivors भी करते हैं । इसके साथ ही उन्हें पहले से मौजूद बेहद ही खतरनाक creatures को भी मार कर खत्म करना है ।

4. Afterlife

Resident Evil : Afterlife इस सीरीज की चौथी और इस सीरीज की सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने वाली फिल्म है । फिल्म को IMDb की तरफ से 5.8 की रेटिंग मिली है तो वही Amazon पर फिल्म को 4.7/5 की रेटिंग मिली है । फिल्म कुल मिलाकर 1 घंटे 40 मिनट की है जिसमें आपको शानदार Action और horror scenes देखने को मिलेंगे ।

Movie cast की बात करें तो फिल्म में आपको जाहिर सी बात है कि Millia Jovovich मुख्य भूमिका में नजर आएंगी । उनके अलावा आपको Ali Larter , Spencer Locke इस फिल्म में भी देखने को मिलेंगे । अन्य किरदारों की बात करें तो इसमें Wentworth Miller , Shawn Roberts , Boris Kodjoe जैसे कलाकार देखने को मिलेंगे ।

फिल्म की कहानी Alice के ही इर्द गिर्द घूमती है जिसमें वह आने साथी survivors को Alaska के Arcadia लेकर जाती है जो जगह उन लोगों के हिसाब से स्वर्ग समान है । परंतु , धीरे धीरे उन्हें पता लगता है कि वह जगह एक चाल का हिस्सा है जिसके तहत virus survivors को फंसा कर वहां लाया जाता है ताकि उन्हें T Virus का शिकार बनाया जा सके ।

5. Retribution

Resident Evil: Retribution फिल्म इस फिल्म सीरीज की पांचवी फिल्म है जिसे Hindi dubbed किया गया है और आप पोस्ट के अंत में दिए डाउनलोड लिंक से इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं । इसके डायरेक्टर Paul W. S. Anderson हैं और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 24.02 crores USD की कमाई की है । फिल्म को 28 September 2012 को भारत में रिलीज किया गया था ।

IMDb rating की बात करें तो फिल्म को कुल मिलाकर 6.6/10 की रेटिंग मिली है तो वहीं 87% गूगल यूजर्स ने फिल्म को पसंद भी किया है । बात करें फिल्म के starcast की तो इसमें जाहिर तौर पर Millia Jovovich आपको मुख्य भूमिका में नजर आएंगी तो वहीं Oded Fehr , Shawn Roberts आपको दोबारा देखने को मिलेंगे ।

फिल्म की कहानी भी हर बार की तरह virus , उसके लिए जिम्मेदार Umbrella Company और zombies के ही इर्द गिर्द घूमती है । जब Alice को लगता है कि Umbrella Company की वजह से फैले T virus से पूरी मानव जाति के खत्म होने का खतरा बढ़ रहा है तो वह कम्पनी के उन जिम्मेदार लोगों को मारने की शुरुआत करती है जिन्होंने जानबूझकर वायरस फैलाया ।

6. The Final Chapter

रेजिडेंट इविल का यह आखिरी फिल्म Resident Evil : The Final Chapter है जिसे 13 December 2016 को सिओल में रिलीज किया गया था । फिल्म का इंग्लिश ट्रेलर आप ऊपर देख सकते हैं परंतु नीचे दिए गए link पर फिल्म आपको हिंदी में डब ही मिलेगी । इसके डायरेक्टर Paul W. S. Anderson जिन्होंने Retrib को भी डायरेक्ट किया था ।

फिल्म के star rating की बात करें तो आईएमडीबी की तरफ से फिल्म को 5.5/10 की रेटिंग मिली है तो वहीं 82% गूगल यूजर्स ने फिल्म को पसंद भी किया है । Starcast में मुख्य भूमिका में आपको Milla Jovovich ही दिखेंगी तो वहीं उनके साथ अन्य किरदार Ali Larter , Ruby Rose , William Levy , Lain Glain जैसे उम्दा कलाकार देखने को मिलेंगे ।

अब बात करते हैं Resident Evil : The Final Chapter के storyline की तो फिल्म की कहानी Alice के इर्द गिर्द ही घूमती है जो दोबारा से Umbrella Company द्वारा फैलाए वायरस से लड़ने और बचने की पूरी कोशिश करती है । Umbrella Company दोबारा से एक खतरनाक वायरस बनाने में कामयाब होती है जिसे बढ़ने देने से रोकना Alice का मिशन होता है ।

Download Resident Evil Film Series dubbed in Hindi

आपने विस्तार से Resident Evil Film Series के सभी फिल्मों के बारे में विस्तार से जाना । मैंने हर फिल्म के trailer , storyline , cast , review के बारे में बात की है । अब जरूरी है कि आपको एक डाउनलोड लिंक दिया जाए ताकि आप सभी फिल्मों को high quality में और फ्री में देख सकें । आप नीचे दिए गए button link से फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं ।

आप ऊपर दिए लिंक की मदद से यह जान सकेंगे कि कैसे आप PRmovies की मदद से इस फिल्म सीरीज को आसानी से देख सकते हैं । हालांकि , यह साइट पूरी तरह से illegal है जिसके बारे में हम सिर्फ जानकारी दे सकते हैं । किसी भी प्रकार के illegal actions के लिए हम न आपको उकसाते हैं और न ही इसकी जिम्मेदारी लेते हैं ।

Conclusion

आपने इस आर्टिकल में Resident Evil all parts Hindi dubbed के बारे में विस्तार से जाना । इस फिल्म सीरीज के हर पार्ट के बारे में आर्टिकल में बात की गई है । अंत में , आपको यह फिल्म डाउनलोड करने का लिंक भी दिया गया है जिससे आप आसानी से फिल्म को किसी भी क्वालिटी में हिन्दी में डाउनलोड कर सकते हैं ।

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो इसे शेयर करें और साथ ही पोस्ट या फिल्म से जुड़ी किसी भी राय के लिए नीचे कमेंट करें ।

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.