Limited Time Offer 🔥 !! Bluehost Hosting for 149/month only

अगर आप Cheap hosting की तलाश कर रहे हैं तो आपके पास Bluehost Hosting एक सबसे बेहतर ऑप्शन है । आप इसकी मदद से आसानी से मात्र 149/month के हिसाब से होस्टिंग खरीद सकते हैं । जब भी कोई blogging की शुरुआत करता है , तो सबकी कोशिश यही रहती है कि कम से कम खर्च में वह अपने ब्लॉग को सेटअप कर पाए ।

Disclosure: This post may contain affiliate links, which means we may receive a commission if you click a link and purchase something that we recommended. Read more about Affiliate disclosure here.

आज के समय में एक ब्लॉग को सेटअप करने का खर्च काफी कम हो गया है । आप काफी कम दाम में एक अच्छा domain name + hosting ले सकते हैं । अगर आप Bluehost से होस्टिंग खरीदते हैं तो आपको 1 साल के लिए FREE domain Name + SSL दिया जायेगा । यह ऑफर सीमित समय तक के लिए ही है ।

Bluehost hosting क्या है ?

Bluehost Hosting एक होस्टिंग सर्विस प्रोवाइडर सर्विस है जिसकी मदद से आप अपनी वेबसाइट को आसानी से ब्लूहोस्ट के प्लेटफॉर्म पर होस्ट कर सकते हैं । WordPress भी bluehost को ही recommend करता है कि आप इससे ही होस्टिंग खरीदें । यह 99.99% uptime की गारंटी देता है । आप आसानी से और कम दाम में होस्टिंग खरीद कर अपने वेबसाइट को मैनेज कर सकते हैं ।

Bluehost के अलावा भी अन्य होस्टिंग कंपनियां हैं जैसे GoDaddy , HostGator , DigitalOcean , BigRock इत्यादि पर व्यक्तिगत तौर पर मुझे ब्लूहॉस्ट सबसे ज्यादा पसंद है । कम दाम में बेहतर सर्विस देने की वजह से यह सबसे पसंदीदा hosting service provider है ।

Bluehost से होस्टिंग कैसे खरीदें ?

अगर आप bluehost की मदद से hosting खरीदना चाहते हैं तो इसका process बड़ा ही आसान है । चलिए step by step मैं आपको समझाता हूं :

1. सबसे पहले Bluehost cheap hosting पर जाएं । यह एक special discount offer link है जिसकी मदद से आपको कम दाम में ही होस्टिंग + डोमेन मिलेगा ।

2. आपको वहां Get Started बटन मिलेगा जिसपर क्लिक करने के बाद आप होस्टिंग खरीदने के process में आगे बढ़ेंगे ।

3. इसके बाद एक hosting plan चुनें । आप अपनी जरूरत के हिसाब से एक होस्टिंग प्लान चुन सकते हैं । ज्यादातर लोग शुरुआत में Basic Hosting plan को ही चुनते हैं ।

Bluehost hosting

4. एक plan को चुनने के बाद , आपके पास एक नया पेज खुल कर आएगा जहां आप domain name चुन सकते हैं । सबसे बढ़िया बात यह है कि आपको यह domain name बिल्कुल FREE में मिलेगा ।

5. अगर आपका domain name available है तो आप आगे बढ़ें जिसके बाद आपको अपने अकाउंट से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी भरनी होगी ।

Bluehost account information

6. सभी details को सही सही भरें इसके बाद आगे बढ़ें । इसके बाद आपके सामने package information का पेज आएगा । यहां आपको plan duration चुनना होगा कि आप कितने समय तक के लिए होस्टिंग लेना चाहते हैं ।

Bluehost hosting plans

यहां पर आपको Primary Domain Registration + SSL बिल्कुल FREE मिलेगा । सभी sites के पास एक SSL certificate का होना अनिवार्य है तभी जाकर वे गूगल के सर्च रिजल्ट पेज में रैंक कर सकेंगे । यहां आपको bluehost hosting के साथ यह बिल्कुल मुफ्त में मिलेगा ।

7. इसके बाद , आपके सामने कुछ add ons को खरीदने का ऑप्शन डिस्प्ले होगा । आप इन सभी ऑप्शन को uncheck ही रहने दे ताकि आपका पैसा बच सके ।

8. अंतिम step है अपने payment information को भरने का । आप लास्ट पेज में अपने payment information को भर सकते हैं जिसकी मदद से आप इस Bluehost Hosting को खरीदने जा रहे हैं । इसके बाद terms & conditions पर tick करें और continue करें ।

9. बधाई हो ! आपने अंततः ब्लूहोस्ट के होस्टिंग प्लान के साथ ही मुफ्त डोमेन नेम और एसएसएल खरीद लिया है । इसके बाद आप आसानी से WordPress को one click में इंस्टॉल कर सकते हैं ।

Bluehost Hosting

आपने जाना कि कैसे आप कम दाम में Bluehost Hosting को खरीद सकते हैं । यह एक LIMITED TIME OFFER है इसलिए जल्दी से इसे खरीदें । किसी भी प्रकार की समस्या के लिए नीचे कमेंट करके बताएं । अगर कोई अन्य भी cheap price में hosting खरीदना चाहता है तो उसे भी पोस्ट शेयर करें ।

Ank Maurya - Owner of Listrovert.com

I have always had a passion for writing and hence I ventured into blogging. In addition to writing, I enjoy reading and watching movies. I am inactive on social media so if you like the content then share it as much as possible .

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.