Death note Netflix web series in Hindi – storyline and download

क्या आप एक anime lover हैं ? अगर आपका जवाब है हां तो आपको Death Note Netflix web series जरूर देखना चाहिए । इसके अलावा अगर आप anime movies & web series देखने की शुरुआत करना चाहते हैं तो Death Note in Hindi देखने से शुरुआत करें । आर्टिकल में मैं आपको इस सीरीज की पूरी जानकारी दूंगा और आप इसे हिंदी में कैसे देख सकते हैं, इसके बारे में भी बताऊंगा ।

यह anime series दर्शकों को इतनी पसंद आई कि इसे Rotten Tomatoes पर 100% की रेटिंग मिली है । इसके अलावा, IMDb पर भी सीरीज को 9/10 की रेटिंग प्राप्त हुई है । इस आर्टिकल में मैं आपको सीरीज की storyline भी बताऊंगा ताकि आप यह निर्णय ले सकें कि आप इसे देखना चाहेंगे या नहीं ।

Death Note in Hindi

Death Note एक 37-episode की anime series है जिसे Tsugumi Ohba ने लिखा है । Originally इसे जापान में बनाया गया था और इसकी मूल भाषा जापानी ही है । हालांकि, इसे English और Hindi dub किया गया है । सीरीज की कहानी एक रहस्यमयी किताब के इर्द गिर्द घूमती है जिसमें किसी का नाम लिखने से उस व्यक्ति की मृत्य हो जाती है ।

इसे Toshiki Inoue ने लिखा है और Tetsurō Araki ने डायरेक्ट किया है । Death Note में कुल 37 episodes हैं और सभी एपिसोड्स छोटी छोटी अवधि के हैं । इस anime series को सबसे पहले जापान के Nippon Television पर प्रसारित किया गया था ।

Death Note storyline in Hindi

जापान के Tokyo शहर में एक हाई स्कूल छात्र Light Yagami को “Death Note” नोटबुक मिलती है । इस नोटबुक की खासियत यह है कि इसके पेजेस पर जिस भी व्यक्ति का नाम लिख दिया जायेगा, उसकी मृत्य हो जायेगी । हालांकि, जिस व्यक्ति को मारने के इरादे से नोटबुक में नाम लिखा जा रहा है, उसकी जानकारी और हुलिया पता होनी चाहिए । इस नोटबुक के पावर को देखते हुए Light Yagami इसका इस्तेमाल criminals और terrorists को मारने के लिए करने के बारे में सोचता है ।

Light यह करना शुरू भी कर देता है जिसकी वजह से देश दुनिया के criminals किसी न किसी प्रकार से मरने लगते हैं । किसी की एक्सीडेंट में मृत्यु हो जाती है तो कोई दिल का दौरा पढ़ने पर मर जाता है । लगातार हो रही criminals की मौतों पर security agencies सतर्क हो जाती हैं और वे इसे रोकना चाहती हैं । उनके हिसाब से दोषी को सजा सिर्फ कानून के हिसाब से ही होनी चाहिए ।

उन security agencies को ऐसा लगता है कि इन सबके पीछे कोई mastermind है । वे इस unknown killer को Kira का नाम देते हैं । इन सब पर रोक लगाने के लिए वे एक mysterious detective L की मदद लेते हैं । L इन मौतों के पीछे के राज का पता लगाने लगता है और FBI agents को भी काम पर लगा देता है । इसकी वजह से Light कई तरह से L को मारने के तरीके ढूंढने लगता है ।

तो यह पूरी Death Note anime series की कहानी Light के खुद को भगवान समझने और दुनिया को criminals free बनाने और L से लड़ने की है । सीरीज में दिलचस्प देखना यह रहेगा कि क्या L कभी Light को पकड़ पाएगा ? क्या Light L को मार देगा ? क्या कभी यह खेल खत्म हो पाएगा ? इन सभी रोचक प्रश्नों का उत्तर जानने के लिए यह सीरीज जरूर देखें ।

Death Note main characters

Death Note in Hindi में आपको कुछ main characters मिलेंगे जिनकी सूची मैंने आपको नीचे दी है ।

  • Light Yagami
  • L
  • Misa Amane
  • Ryuk
  • Near
  • Mello
  • Teru Mikami
  • Naomi Misora
  • Raye Iwamatsu

ये सभी इस सीरीज के मुख्य किरदार हैं । हालांकि, कहानी मुख्य रूप से Light Yagami और L के इर्द गिर्द ही घूमती रहती है । सीरीज के सभी किरदार लाजवाब हैं ।

Download

अगर आप Death Note in Hindi को हिंदी डब्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए लिंक से ऐसा कर सकते हैं । ध्यान दें कि यह एक fan dubbing है इसलिए बहुत बेहतर क्वालिटी की आशा रखना बेफजूल है । हालांकि, fan dubbed भी उतनी बुरी नहीं है और ऐसा माना जा रहा है कि Netflix जल्द ही सीरीज को official Hindi dubbing कराएगी ।

Download Death Note anime series in English with subtitlesPRmovies

Download Death Note fan dubbed in Hindi – https://bit.ly/3n4ucMm

इस सीरीज को डाउनलोड करने का direct link मैं आपको प्रोवाइड नहीं कर सकता क्योंकि ये pirated या illegal sites हैं । इनके links देना google के policy का violation है । PRmovies link की मदद से आप जान पाएंगे कि डेथ नोट वेब सीरीज को कैसे डाउनलोड किया जाए । इसके अलावा Fan dubbed link को आप अपने ब्राउज़र में खोलकर फिर सभी episodes को हिंदी में देख या डाउनलोड कर सकते हैं ।

अगर आप इन pirated sites की मदद से डेथ नोट नहीं देखना चाहते या आपको fan dubbing पसंद नहीं है तो आप Netflix की मदद ले सकते हैं । Netflix एक legal alternative है जिसकी मदद से आप आसानी से सीरीज को English dubbing with subtitles के साथ देख पाएंगे ।

Conclusion

मेरा व्यक्तिगत तौर पर मानना है कि आपको Death Note anime series को English में ही देखना चाहिए । आपको अगर समस्या हो तो आप subtitles की भी मदद ले सकते हैं । Fan dubbed series देखने में आपको मजा नहीं आयेगा । इसके अलावा आप नेटफ्लिक्स के official Hindi dubbing का इंतजार भी कर सकते हैं ।

आपको यह आर्टिकल कैसा लगा, नीचे कॉमेंट करके बताएं । इसके साथ ही इसे अन्य लोगों से भी जरूर शेयर करें ।

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.