Money Heist Netflix all seasons Hindi dubbed – storyline and download link

आज के समय में लोग बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा web series को पसंद कर रहे हैं । वेब सीरीज चाहे भारत में बनी हों या दूसरे देश में , फिल्मों से कहीं ज्यादा उम्दा हैं । Netflix , Amazon Prime , Hotstar , ALT balaji जैसे OTT Platforms के ओरिजिनल वेब सीरीज काफी धूम मचा रहे हैं । ऐसे में , हैं एक बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय वेब सीरीज Money Heist in Hindi की बात करेंगे ।

अगर आप सच में crime , thriller , suspense , drama और थोड़े बहुत रोमांस का मजा लेना चाहते हैं तो आपको Money Heist Netflix all seasons Hindi dubbed अवश्य देखना चाहिए । IMDb पर मनी हेस्ट को 8.7/10 की रेटिंग मिली है । इस पोस्ट में मैं आपको विस्तार से इस वेब सीरीज के बारे में बताऊंगा और साथ ही आपको download link भी देंगे ।

Money Heist in Hindi

Money heist in Hindi

Money Heist एक Thriller web series है जिसके अभी तक कुल 2 सीजन 4 भागों में रिलीज किया गया है । IMDb पर इस वेब सीरीज को 8.7/10 की रेटिंग मिली है तो वहीं 96% गूगल यूजर्स ने सीरीज को पसंद किया है । सबसे पहले इस सीरीज को स्पेनिश भाषा में La casa de papel, “The House of Paper” नाम से रिलीज किया गया था ।

आगे हम सीरीज के Trailer , हर season के storyline , cast , dialogues की बात करेंगे । इसके साथ ही , आप मनी हेस्ट फ्री में कैसे देख और डाउनलोड कर सकते हैं , उसका भी लिंक आपको देंगे । अगर आप फिल्म के बारे में जानने पढ़ने के लिए इच्छुक नहीं हैं तो Table of contents से सीधे डाउनलोड सेक्शन पर जा सकते हैं ।

Money Heist Cast

Money Heist के सभी किरदार आपको एक से बढ़कर एक लगेंगे । सीरीज में कास्ट किए गए सभी लोगों की एक्टिंग काफी जबरदस्त है और यह फिल्मों को मात देता हुआ आपको नजर आएगा । इसमें शामिल हैं :

Reel NameReal Name
The ProfessorÁlvaro Morte
TokyoÚrsula Corberó
Raquel MurilloItziar Ituño
BerlinPedro Alonso
NairobiAlba Flores
DenverJaime Lorente
RioMiguel Herrán
HelsinkiDarco Peric
MoscowPaco Tous
BogotaHovik Keuchkerian

इन सभी किरदारों में मुझे सबसे ज्यादा पसंद Professor , Raquel और Berlin लगे । आप भी कॉमेंट करके अपने पसंदीदा किरदार के बारे में जरूर बताइएगा । ऊपर दिए गए किरदारों के अलावा भी अन्य ढेरों किरदार भी शामिल हैं परंतु मैं इस सीरीज में उन्हें उतना खास नहीं समझता ।

Money Heist Storyline in Hindi

अब चलिए मैं आपको संक्षेप में Money Heist की storyline को समझता हूं । जैसा कि मैंने आपको पहले ही बताया इसके कुल 2 seasons हैं । तो मैं सिर्फ आपको दोनों Seasons के बारे में बताऊंगा न कि Episodes के बारे में । यह इसलिए क्योंकि इसके कुल 31 episodes हैं ।

Season 1 storyline in Hindi

इस सीजन की शुरुआत होती है Tokyo से जो याद करती है कि कैसे एक failed bank robbery plan की वजह से उसका बॉयफ्रेंड पुलिस की गोलियों का शिकार हो जाता है । पुलिस उसके भी पीछे पड़ी हुई है परंतु एक Professor नाम का आदमी उसे बचा लेता है और संरक्षण देता है । इसके बाद वह उसके सामने इतिहास की सबसे बड़ी चोरी में पार्टनरशिप करने का प्रस्ताव देता है ।

इसी तरह प्रोफेसर ने कुल 8 लोगों को इस बड़ी चोरी के लिए मना लिया जिनके नाम code word में शहरों के नाम पर रखे गए थे । जो हैं Tokyo, Moscow, Berlin, Nairobi, Rio, Denver, Helsinki और Oslo । प्रोफेसर उन्हें महीनों तक चोरी से जुड़े हर छोटी से छोटी बात को समझाता रहा । यह चोरी स्पेन के Madrid शहर के Royal Mint में होने वाली थी जहां नोटों की छपाई का काम चलता है ।

प्लान को execute करने के लिए , वे Royal Mint में पहुंचते हैं और वहां 67 लोगों को बंधक बना लेते हैं । उनका प्लान लगभग 10 दिनों तक उन लोगों को बंधक बनाए रखना होता है और इस बीच €2.4 billion नोट की छपाई करके खुद से बनाई एक टनल की मदद से भागना होता है । इन सभी घटनाओं के बीच , पिछले 5 महीने तक प्रोफेसर द्वारा कराई गई तैयारियों का flashback भी दिखता है ।

इस robbery के कुछ नियम भी होते हैं जैसे किसी का खून न बहे , किसी की उनकी वजह से मौत न हो , सभी robbers एक दूसरे से किसी भी प्रकार की व्यक्तिगत जानकारी सांझा न करें और खासकर कि एक दूसरे से किसी प्रकार का संबंध न बनाएं ।

Season 2 storyline in Hindi

Part 1 & 2 में पूरे Heist Gang को ढेर सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है । सबसे बड़ी परेशानी तब आती है जब सभी members प्रोफेसर के बनाए रूल्स को तोड़ने लगते हैं । Denver अपने ही एक होस्टेज के प्यार में पड़ जाता है जिसे लोग Stockholm Syndrome का नाम देते हैं । इधर , Raquel जोकि एक investigative officer है और इस पूरे केस की छानबीन कर रही है वह भी प्रोफेसर से प्यार कर बैठती है ।

परंतु , जैसे जैसे सीजन अपने अंत की ओर बढ़ता है , प्रोफेसर की actual identity के बारे में Raquel को पता चल जाता है । परंतु , अपनी भावनाओं के कारण वह उसे पुलिस के हवाले नहीं कर पाती है । इधर 128 घंटे के ड्रामे के बाद , Money Heist की पूरी टीम €984 million मिंट से निकालने में कामयाब रहते हैं । परंतु , वे Oslo , Moscow और Berlin को खो देते हैं ।

इधर , Professor द्वारा छोड़े गए postcards को डिकोड करके Raquel फिलीपींस के एक खूबसूरत आइलैंड पर जाती हैं । यहां वह प्रोफेसर से मिलती है और दोनों एक हो जाते हैं ।

Season 3 storyline in Hindi

Season 2 के part 1 की कहानी शुरू होती है Rio और Tokyo का साथ में आइलैंड पर समय बिताने से उबते हुए । Tokyo रोजमर्रा की ढर्रे वाली जिंदगी से ऊब चुकी होती है इसलिए वह घूमने जाना चाहती है जिसके लिए Rio इजाजत दे देता है । परंतु , एक सेटेलाइट फोन पर बात करने की वजह से Rio को पुलिस पकड़ लेती है ।

ऐसे में , पूरी टीम फिर से reunite होती है और वे Bank of Spain में चोरी करने की प्लानिंग करते हैं । इस बार वे 90 टन सोने को पिघलाकर चुराने की प्लानिंग करते हैं और इस चोरी की मदद से वे Rio को छुड़ाने का प्लान बनाते हैं । Alicia Sierra जोकि इस सोने की चोरी को इन्वेस्टिगट कर रही है , Rio को टॉर्चर करती है और पूरे Heist team के लिए बहुत सारी समस्याएं खड़ी कर देती है ।

इस सोने की चोरी की पूरी प्लानिंग Berlin की होती है जोकि Royal Mint से पहले ही बनाया जा चुका था । परंतु , Berlin के मरने के बाद अब इस प्लान पर अमल किया जा रहा था । इस प्लान में कुछ अन्य एल9जी भी जुड़ चुके थे । प्रोफेसर की प्लानिंग के हिसाब से अंत में पुलिस को Rio को छोड़ना ही पड़ता है ।

इसी बीच Nairobi को भी पुलिस की गोलियों का शिकार होना पड़ता है । वह धोखे से उसे अपने जाल में फंसाकर गोली मार देते हैं । Lisbon भी पुलिस द्वारा पकड़ी जाती है परंतु प्रोफेसर को यह झूठा यकीन दिलाया जाता है कि Lisbon मर चुकी है । पार्ट 3 के अंत होने तक , प्रोफेसर को यह पता चल जाता है कि लिस्बन अभी जिंदा है । प्रोफेसर अब अंतिम लड़ाई का निर्णय लेता है ।

Season 4 storyline in Hindi

पार्ट 4 के इस पार्ट में दिखाया गया है कि Tokyo नैरोबी के शरीर से गोली निकाल लेती है । लेकिन , Heist की ही गलतियों की वजह से बैंक के गवर्नर का पर्सनल सिक्योरिटी इंचार्ज Gandiya चोरी वाली टीम की गिरफ्त से छूट जाता है और भयंकर तबाही मचाने लगता है । वह फिर से Nairobi और Tokyo को बंधक बनाने में कामयाब हो जाता है । कुछ ड्रामे के बाद , अंत में Gandiya नैरोबी को सर में गोली मरता है जिसकी वजह से उसकी मौत हो जाती है ।

इतना सब कुछ हो जाने के बाद , प्रोफेसर और पूरी टीम पूरी तरह से टूट चुकी होती है । इधर Alicia अपना जुल्म ढाना जारी रखती है । Lisbon उनकी कैद में होती है और वे पूछताछ करते हैं परंतु प्रोफेसर किसी तरह Lisbon को यह बताने में कामयाब रहता है कि वह उसे बचा लेगा । जब Lisbon को कोर्ट ले जाया जाता है तो वह Parking area से ही Lisbon को छुड़ा लेता है । इधर सभी Gandiya को घायल करके मनमुताबिक बातें बुलवाते हैं ।

बाहर पुलिस को यह एहसास कराया जाता है कि Gandiya बचकर आ रहा है परंतु , यह एक जाल होता है । इस प्लान के जरिए Lisbon को बैंक के अंदर भेज दिया जाता है । इसी बीच लोगों और मीडिया के सामने पूरी पुलिस फोर्स के कारनामे सामने आने लगते हैं जिसके बाद Colonel Luis Tamayo एलिसिया से सभी गलत कामों की जिम्मेदारी लेने को कहता है ।

इससे Alicia भड़क जाती है और उल्टा Colonel पर इल्जाम लगा देती है । फिर वह , Professor के लोकेशन को डिकोड करने की पूरी कोशिश करने लगती है जिसमें वह अंत में कामयाब भी हो जाती है । इस सीजन के अंत में आप देखेंगे कि प्रोफेसर पर Alicia बंदूक ताने हुए खड़ी है और सीजन का अंत होता है ।

Money Heist season 5

Money Heist Season 5 इस सीरीज का final season होगा । इसका confirmation खुद Netflix ने किया है :

Money Hesit season 5 release date अभी कन्फर्म नहीं हुआ है । यह 2021 की गर्मियों में रिलीज होने वाला था , परंतु कोरोनावायरस की वजह से अब यह कुछ समय बाद रिलीज किया जाएगा । जब इसका रिलीज डेट announce किया जायेगा तो पोस्ट अपडेट कर दिया जायेगा । इसके साथ ही , इसके season 5 के Hindi dubbed version रिलीज होने पर भी इसका लिंक पोस्ट में दिया जाएगा ।

is Money Heist dubbed / available in Hindi ?

काफी लोगों का यह प्रश्न है कि is Money Heist available or dubbed in Hindi ? तो इसका उत्तर है कि हां ! Money Heist को हिंदी में डब किया गया है जिसे आप आसानी से देख और डाउनलोड भी कर सकते हैं । इसकी हिंदी डबिंग काफी बेहतरीन है ।

शुरुआती दिनों में इस सीरीज को हिंदी में डब नहीं किया गया था । परंतु , मांग को देखते हुए Netflix ने इसे हिंदी डब कराया है ।

Download Money Heist web series dubbed in Hindi

जैसा कि मैंने आपको बताया कि यह वेब सीरीज हिंदी में डब किया गया है इसलिए इसे आप आसानी से watch & download कर सकते हैं । इसे हिंदी / इंग्लिश भाषा में देखने के लिए आपके पास 2 विकल्प हैं :

1. Netflix की मदद से : आप अगर legal तरीके से Money Heist download & watch करना चाहते हैं तो आपको अभी नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन लेना चाहिए जोकि काफी सस्ता है । आप मात्र 199 रुपए में 1 महीने का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं और ढेरों movies & shows आसानी से देख सकते हैं ।

2. Prmovies की मदद से : अगर आप pirated sites जैसे Prmovies की मदद से इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो Money Heist को prmovies की मदद से कैसे डाउनलोड करें पर क्लिक करें । इस साइट की मदद से आप आसानी से इस सीरीज को Hindi Dubbed version में डाउनलोड और वॉच कर सकते हैं ।

मैं व्यक्तिगत तौर पर आपको सलाह दूंगा कि आपको Pirated sites से किसी भी प्रकार का कंटेंट डाउनलोड नहीं करना चाहिए । यह पूरी तरह से illegal है और आपको legal issues का सामना करना पड़ सकता है । आप prmovies का पोस्ट पढ़कर पूरी जानकारी ले सकते है ।

Conclusion

इस पोस्ट में आपने विस्तार पूर्वक Money Heist के सभी seasons , इसके Hindi version , cast , storyline इत्यादि के बारे में जाना । आप इस वेब सीरीज को डाउनलोड करके अवश्य देखना चाहेंगे क्योंकि यह एक बेहतरीन binge watching web series है ।

अगर आपको यह पोस्ट helpful लगा हो तो इसे शेयर करें ताकि अन्य लोग भी इस सीरीज के बारे में जानें और इसका लुफ्त उठाए । इसके साथ ही पोस्ट या सीरीज से जुड़ी किसी भी प्रकार के राय या विचार के लिए कॉमेंट करें ।

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.