Instagram story में अपने वेबसाइट को कैसे लिंक करें ?

Instagram Story में अपने वेबसाइट को Link कैसे करें – [ Pro Tip ]

Instagram इंटरनेट पर सबसे ज्यादा use किए जाने वाले Platforms ( apps ) में से एक है । Statista की report के अनुसार , Instagram के कुल 1000 Million users हो चुके हैं जो इस दुनिया का छठवां सबसे ज्यादा Used Platform बनाता है । ऐसे में आप समझ सकते हैं कि इस प्लेटफॉर्म पर अपने Website को Promote करना कितना फायदेमंद है । इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे Instagram Story में अपने वेबसाइट को Link करके , अपने वेब ट्रैफिक को boost कर सकते हैं ।

Instagram का खुद कहना है कि लगभग 500 Million + Users रोज Instagram Stories यूज करते हैं । ऐसे में आपको इसका फायदा उठाकर अपने वेबसाइट को Promote करना चाहिए । तो चलिए , जानते हैं कि आप कैसे Instagram Story में अपने वेबसाइट को Link कर सकते हैं :

8 Easy Steps : Instagram Story में वेबसाइट link करें

Instagram story में 8 easy steps में  अपने वेबसाइट को लिंक करें

तो चलिए सबसे पहले हम आपको एक 8 Easy Steps की लिस्ट दे देते हैं जिसकी मदद से आप अपने वेबसाइट को Instagram Story में link कर सकते हैं :

  1. चेक करें कि आपका अकाउंट Verified है या आपके 10,000 Followers हैं या नहीं ।
  2. Instagram Story पोस्ट करते समय Link Icon 🔗 को ढूंढे ।
  3. Link Icon 🔗 पर क्लिक करें ।
  4. अपने वेबसाइट के Link को Clipboard में Copy करें ।
  5. इसके बाद Link Icon के खाली Box में अपने Link को Paste करें ।
  6. Top Right में Done का ऑप्शन दिखेगा , उसपर Click करें ।
  7. Instagram Story को Publish करें ।
  8. और अंत में , अपनी Published Story को देखें कि Link सही तरीके से काम कर रहा है या नहीं ।

लो भई , जुड़ गया आपके Instagram Story में आपके वेबसाइट का Link । अब आप आसानी से अपने वेबसाइट के link को Instagram Story के माध्यम से Promote करके , Traffic को boost कर सकते हैं ।

यह भी पढ़ें :

अपने वेबसाइट को Instagram से promote करने के क्या फायदे हैं ?

अब आप सोच रहे होंगे कि Instagram या IG Story में अपने वेबसाइट को लिंक करने के क्या फायदे होंगे ? बहुत सारे फायदे हैं , चलिए एक एक कर के जानते हैं :

  • Instagram के total users में से ⅓ इस प्लेटफॉर्म से Products खरीदते हैं । इसका मतलब है कि करीब 34 करोड़ लोग इस प्लेटफॉर्म से Products खरीदते हैं । इस आंकड़े से आप समझ सकते हैं कि यह आपके लिए कितना फायदेमंद है ।
  • करीब 75 % Instgram Users किसी ads को देखकर Action लेते हैं जैसे Website पर क्लिक करना , Learn More पर क्लिक करना या आपके Instagram Story के आर्टिकल को Swipe Up करके पढ़ना ।
  • Brand Awareness बढ़ती है । अगर आप Consistently अपने Instagram में Story Post के साथ वेबसाइट link करते हैं तो आपकी Brand Awareness और Trust बढ़ता है ।

तो ये रहा IG Story में वेबसाइट के लिंक को जोड़ने से जुड़ा Detailed Post । किसी भी सवाल / समस्या के लिए नीचे Comment करें । हमें Subscribe करें और Notifications जरूर allow करें ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.