The Twilight Saga movie all parts in Hindi – Storyline , Scenes , Download

क्या आप हॉलीवुड की प्रसिद्ध फिल्म सीरीज The Twilight Saga movie के all parts को Hindi dubbed download करना चाहते हैं ? क्या आप The Twilight Saga की सभी फिल्मों के Storyline , trailer और scenes देखना चाहते हैं ? अगर हां तो आपको पोस्ट के अंत तक बने रहना चाहिए ।

पोस्ट के अंत में हम आपको इन फिल्मों को डाउनलोड करने का लिंक देंगे , जोकि बिल्कुल फ्री होगा और आपको किसी भी pirated site की मदद भी नही लेनी पड़ेगी । आप नीचे दिए लिंक्स से फिल्म को न सिर्फ hindi dubbed डाउनलोड कर पाएंगे , बल्कि online देख भी पाएंगे वो भी High Quality में । तो चलिए एक एक करके सभी फिल्मों की बात करते हैं –

Alert !
पोस्ट में दिए Download Links से फिल्में डाउनलोड करने के लिए आपके पास Airtel Xstream app का होना अनिवार्य है । यह पूरी तरह से Free और safe है जिसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं ।

The Twilight Saga

The Twilight Saga all movie parts download dubbed in Hindi
The Twilight Saga Film Series

The Twilight Saga पिशाचों के रोमांस पर आधारित एक romance fantasy film है । इस सीरीज की सभी फिल्में Stephenie Meyer द्वारा लिखित उपन्यास पर आधारित हैं और Summit Entertainment के बैनर तले बनाई गई हैं । इस फिल्म सीरीज ने दुनियाभर में लगभग $3.3 billion की कमाई की है ।

फिल्म के डायरेक्टर Catherine Hardwicke , Chris Weitz , David Slade , Bill Condon हैं । इस फिल्म सीरीज की सभी फिल्मों को वर्ष 2008 से लेकर वर्ष 2012 तक रिलीज किया गया है । फिल्म की original language इंग्लिश ही है परन्तु आपको हर फिल्म के डिस्क्रिप्शन के बाद दिए लिंक पर फिल्म hindi dubbed ही मिलेगी ।

इस फिल्म सीरीज में कुल 5 फिल्में शामिल हैं :

  • Twilight
  • The Twilight Saga : New Moon
  • The Twilight Saga : Eclipse
  • Breaking Dawn Part 1
  • Breaking Dawn Part 2

1. Twilight

Twilight इस फिल्न सीरीज की पहली फिल्म है जिसे 20 November 2009 को भारत में रिलीज किया गया था । फिल्म के डायरेक्टर Catherine Hardwicke हैं और फिल्म Stephenie Meyer द्वारा लिखे उपन्यास पर आधारित है । फिल्म की IMDb रेटिंग 5.2/10 है । फिल्म ने MTV Movie & TV Award for Best Movie जैसे ढेेरोंं अवॉर्ड्स भी जीते हैं ।

Storyline

Bella Swan एक कॉलेज स्टूडेंट है और वह Arizona से Washington राज्य में जाती है जहां उसका एडमिशन एक दूसरे कॉलेज में होता है । उसके नए कॉलेज के पहले ही दिन उसके साथ एक बड़ा हादसा होने वाला होता है कि Edward Cullen उसे बचा लेता है । वह Bella का क्लासमेट भी है जो क्लास में बेल्ला के बगल में बैठता है ।

समय के बीतने के साथ ही Bella को Edward से प्यार हो जाता है परंतु बाद में उसे पता चलता है कि Edward एक Vampire यानि पिसाच है । परन्तु , बेला Edward से बहुत ज्यादा प्यार करने लगती है जिसकी वजह से वह Edward को कहती है कि वह उसे भी एक Vampire में बदल दे ताकि वे दोनों जीवन भर साथ रह पाएं ! तो क्या ऐसा मुमकिन होगा ? क्या Edward उसे vampire बनाने के लिए राजी होगा ? ऐसे ही ढेरों exciting प्रश्नों के उत्तर जानने के लिए आपको फिल्म देखनी चाहिए ।

2. The Twilight Saga : New Moon

The Twilight Saga : New Moon ट्विलाइट फिल्म सीरीज की दूसरी फिल्म है जिसे 11 नवंबर , 2009 को भारत में रिलीज किया गया था । इस फिल्म के डायरेक्टर Chris Weitz हैं और फिल्म को IMDb पर 4.7/10 की रेटिंग मिली है । फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 71.1 crores USD की कमाई की थी ।

फिल्म में मौजूद cast की बात करें तो इन मुख्य कलाकारों ने फिल्म के कैरेक्टर्स का रोल निभाया है :

  • Kristen Stewart – Bella Swan
  • Robert Pattinson – Edward Cullen
  • Taylor Lautner – Jacob Black

Storyline

नीचे हम The Twilight Saga : New Moon फिल्म की पूरी कहानी बताएंगे । अगर आपने यह फिल्म नही देखी है तो यह आपके लिए SPOILER होगा । अगर आप फिर भी इस स्टोरीलाइन को पढ़ना चाहते हैं तो + आइकन पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं ।

Storyline Spoiler Alert
बात करें फिल्म की कहानी की तो फिल्म की कहानी शुरू होती है एक सपने से जिसमें Bella देखती है कि वह काफी बूढ़ी हो चुकी है जबकि उसका बॉयफ्रेंड जोकि एक Vampire है , हमेशा जवान रहता है । कहानी में आगे , Edward की फैमिली Bella को अपने घर पर एक reception party में invite करते हैं जहां Edward का भाई उसपर हमला करने की कोशिश करता है ।

इन सभी चीजों को देखकर Edward को लगने लगता है कि Bella जबतक उससे जुड़ी है , उसको खतरा है । इसलिए वह उसे हमेशा के लिए छोड़ने के इरादे से उससे दूर हो जाता है । इन सभी चीज़ो की वजह से Bella बुरी थे परेशान और अवसादग्रस्त हो जाती है जिसमें उसका एक अमेरिकी दोस्त Jacob Black उसकी मदद करता है । धीरे धीरे Bella को पता लगता है कि Jacob और उसके काबिले के सभी भेड़िए हैं और वे जब चाहे भेड़िए का रूप धारण कर सकते हैं । उससे भी बड़ी बात यह कि ये Vampires के सबसे बड़े दुश्मन हैं और उनके खून के प्यासे हैं । कुछ ही समय में Jacob भी Bella को छोड़ कर अन्य कार्यों में व्यस्त हो जाता है और फिर से Bella अकेली पड़ जाती है ।

दूसरी तरफ , Edward को कहीं से पता लगता है कि Bella ने खुद को खत्म कर लिया है । इस वजह से वह चाहता है कि उसे भी उसके साथी मार दें परन्तु , उसके साथी ऐसा करने से मना कर देते हैं । तब वह सोचता है कि एक बड़े से fastival में वह लोगों के सामने खुद की असली पहचान उजागर कर देगा जिससे उसकी मौत निश्चित है । परन्तु , उससे पहले ही Edward की बहन Alice बेला से मिलती है और उसे लेकर इटली आती है जहां बड़े से festival का आयोजन होने वाला था । जब एडवर्ड उसे देखता है तो वह उससे प्रोमिस करता है कि वह Bella को छोड़कर कभी नही जायेगा ।

परंतु , Edward और Bella को साथ में रहने के लिए सबसे पहले Bella का वैंपायर में बदलना जरूरी था । परन्तु , Jacob को यह सही नहीं लगता और वह Edward को चेतावनी देता है कि सालों पहले एक आम सहमति बनी थी कि कोई भी Vampire किसी मनुष्य को काट कर वैंपायर नही बना सकता । परन्तु , Bella जैकब को कहती है कि यह उसकी मर्जी है । तब Edward bella को कहता है कि वह उसे तभी vampire में बदलेगा जब वह उससे शादी करेगी । यहीं फिल्म खत्म हो जाती है ।

3. The Twilight Saga – Eclipse

The Twilight Saga – Eclipse ट्विलाइट सागा फिल्म सीरीज की तीसरी फिल्म है जिसे David Slade ने डायरेक्ट किया है । भारत में इस फिल्म को 9 July 2010 रिलीज किया गया था । इसकी IMDb रेटिंग 5/10 है । फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 69.84 crores USD की कमाई की थी । फिल्म के कास्ट में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है ।

Storyline

The Twilight Saga : Eclipse कहानी की बात करें तो इसमें Bella और Edward दोनो साथ में दोबारा आ जाते हैं और जिंदगी बड़े ही अच्छे से चल रही होती है कि उन्हें फिर खतरों का सामना करना पड़ जाता है । कहानी में twist आता है Jacob की वजह से जो अब Edward को और भी ज्यादा नफरत करने लगा है । Edward और अन्य लोगों को लगता है कि Bella की जिंदगी खतरे में है परंतु Bella फिर भी जैकब से मिलने जाती है और safe वापस आ जाती है ।

इसी बीच Jacob भी Bella को कहता है कि वह उससे प्यार करता है और इसके बाद उसे जबरदस्त kiss करने की भी कोशिश करता है । इससे Bella नाराज हो जाती है । बाद में Bella उसे माफ कर देती है । इसी बीच दूसरे बुरे Vampires अपनी एक आर्मी बनाते हैं और भेड़ियों और Edward के साथियों से लड़ने के लिए संगठन तैयार करती है ।

इधर Bella आगे जाकर फस जाती है कि वह अपने प्यार को चुने या Jacob के साथ की दोस्ती की । इधर बुरे Vampires लड़ने के लिए आगे आते हैं । ऐसे में Jacob और Edward मिलकर उनसे लड़ते हैं । दूसरी तरफ , Bella यह समस्या में फसी है कि वह क्या और किसे चुने । पूरी कहानी समझने के लिए आपको पूरी फिल्म देखनी चाहिए ।

The Twilight Saga movie all parts in Hindi

इस पोस्ट में हमने फिलहाल The Twilight Saga फिल्म series के 3 parts को जोड़ा है । यह इसलिए क्योंकि हमें इस फिल्म सीरीज के आखिरी दो पार्ट्स के download link ऑथेंटिक वेबसाइट्स से नही मिल रहे हैं । हम आगे अन्य दो फिल्मों को भी पोस्ट में अपडेट करेंगे ।

अगर यह पोस्ट helpful लगा हो तो इसे शेयर करें और साथ ही पोस्ट से जुड़े विचार भी कॉमेंट के माध्यम से बता सकते हैं ।

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.