फ्री में Aaj Tak , Zee News , Republic Bharat और NDTV न्यूज चैनल्स कैसे देखें ?

अगर आप फ्री में Aaj Tak , Zee News , Republic Bharat और NDTV जैसे न्यूज चैनल्स देखना चाहते हैं , तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़े । इस पोस्ट में हम आपको विस्तार से बताएंगे कि आप कैसे फ्री में इन सभी चैनल्स को आसानी से देख सकते हैं । अगर आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि आपको खबरें पसंद हैं । सभी के अपने अपने पसंदीदा न्यूज चैनल्स भी हैं ।

परन्तु , समस्या यह आती है कि आपके पास या तो पैसे नहीं हैं या आप News के लिए पूरा set top box रिचार्ज नहीं कराना चाहते । परन्तु , नीचे बताए गए तरीकों से आप न सिर्फ Zee News जैसे leading news channels को फ्री में देख सकेंगे , बल्कि इसके साथ अन्य ढेरों premium चैनल्स का भी फ्री में लुफ्त उठा सकते हैं । तो चलिए जानते हैं कि आप कैसे Free में न्यूज चैनल्स देख सकते हैं –

1. SIM Providers के official entertainment apps की मदद से

अगर आप फ्री में Aaj Tak , NDTV जैसे चैनल्स देखना चाहते हैं तो सबसे आसान और बढ़िया रास्ता यह है कि आप अपने SIM Provider के official entertainment app को डाउनलोड कर लीजिए । इन apps पर आपको आसानी से इन channel के अलावा अन्य ढेरों channels भी देखने को मिलेंगे । पहले ये सुविधाएं उपलब्ध नहीं थीं , और अगर उपलब्ध थीं भी तो आपको subscription लेना होता था ।

परन्तु , अब बढ़ते OTT Platforms और Competition की वजह से सभी SIM Providers ने खुद के Entertainment & TV Apps लॉन्च किए हैं , जिन्हें आप फ्री में देख सकते हैं । आप अगर –

इन apps को डाउनलोड कर सकते हैं । इन्हें आप playstore से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं । इसके लिए आपको बस अपने SIM से इन apps में registration करना है तो आप फ्री में सभी channels या shows इत्यादि को देख सकते हैं ।

2. MX Player की मदद से

अगर आप फ्री में न्यूज चैनल्स , Entertainment Channels देखना चाहते हैं तो आपको MX Player अवश्य डाउनलोड कर लेना चाहिए ।आपने अवश्य ही Movies और Web Series के लिए MX Player का नाम सुना ही होगा । पहले यह एक Video Player App हुआ करता था , परन्तु OTT Platforms और Web Series के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए , यह भी एक OTT Platform में बदल गया ।

आप इस ऐप की मदद से ढेरों songs , movies , web series , live tv , shows इत्यादि स्ट्रीम कर सकते हैं । यह बिल्कुल फ्री है , इसके लिए आपको बिल्कुल भी पैसे देने की जरूरत नहीं है । इसपर आपको ढेरों न्यूज चैनल्स भी फ्री में देखने को मिल जाएंगे । आप इस Link से इसे आसानी से डाउनलोड भी कर सकते हैं ।

3. Hotstar की मदद से

आप बिना Hotstar के subscription के भी आप आसानी से फ्री में Live Tv , न्यूज चैनल्स , ढेरों फिल्में इत्यादि देख सकते हैं । आपको बस इस App को playstore से download करना है । इसके बाद आप आसानी से फ्री चैनल्स स्ट्रीम कर सकते हैं । इसपर आपको High Quality में चैनल्स देखने को मिले है । यहीं नहीं , सभी चैनल्स , खासकर के News Channels अपको Live मिलेंगे ।

अगर आप चाहें तो Hotstar का VIP और Premium भी खरीद सकते हैं , जिससे कि आपको New Indian Movies , Exclusive Hotstar Specials , English Shows , Movies , HBO जैसे चैनल्स देखने को मिलेंगे । हालांकि , आपका काम सिर्फ Free या VIP Subscription में ही हो जाएगा । अगर आप VIP Subscription लेते हैं तो आपको एक साल का कुल 399 रुपए पड़ेगा ।

4. न्यूज चैनल्स के Official Apps की मदद से

अगर आप चाहें तो अपने पसंदीदा News Channel के ऑफिसियल ऐप की मदद से भी उस चैनल को फ्री में और आसानी से stream कर सकते हैं । कई ऐसे news channels हैं , जिनकी official apps अपको playstore पर आसानी से मिल जाएंगी । जैसे –

अन्य भी कई न्यूज चैनल्स में ऐप्स आपको playstore पर फ्री में मिल जाएंगे । इन्हें आप डाउनलोड करके आसानी से फ्री में स्ट्रीम कर सकते हैं । इनके अलावा अगर आप सिर्फ खबर देखना चाहते हैं , बकवास और मसाला नहीं तो आप –

को डाउनलोड कर सकते हैं । इन ऐप्स पर आपको शुद्ध न्यूज दिखाई जाती है और बेमतलब की बहस और sensational news नहीं दिखाई जाएगी । मैंने आपको दोनों options बता दिए हैं ।

5. यूट्यूब की मदद से न्यूज चैनल्स देखें

यह आखिरी फ्री तरीका है , जिसकी मदद से आप आसानी से ढेरों न्यूज चैनल्स को देख सकते हैं । कई channels यूट्यूब पर live भी करते हैं । इन चैनल्स के official youtube channels हैं , जिनकी मदद से आप आसानी से फ्री में न्यूज देख सकते हैं । खासकर कि Aaj Tak , Zee News , Republic Bharat , NDTV , ABP News के official youtube channels आपको मिल जाएंगे ।

इसके अलावा भी अगर आप Today’s news या Hindi News सर्च करते हैं तो आपको ढेरों की मात्रा में रोजमर्रा की खबरें दिखाई देंगी ।

तो यह रहे वो 5 तरीके जिनकी मदद से आप आसानी से और फ्री में न्यूज और टीवी चैनल्स देख सकते हैं । अब आप नीचे कमेंट करके बताइए कि आपका फेवरेट न्यूज चैनल कौन और क्यों है ? इसके साथ ही इसे शेयर करें और हमें Bookmark करें ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.