Marvel Avengers Movies All Parts in Hindi – Trailer , Storyline , Download

इस पोस्ट में हम आपको Marvel के सभी Avengers Movies को Hindi Dubbed डाउनलोड करने के साथ ही इसका trailer , storyline , starcast , scenes भी देंगे । जैसा कि आप यह पोस्ट पढ़ रहे हैं , जिसका अर्थ है कि आप भी सभी की तरह marvel movies के बड़े फैन हैं । इन सभी फिल्मों में आपको भरपूर action और sci/fi देखने को मिलेगा ।

इन फिल्मों में जबरदस्त VFX का इस्तेमाल किया जाता है जिन्हें HD Quality में देखना और लाजवाब होता है । इसलिए इस लिस्ट में हम जिन Marvel के Avengers movies series की बात करेंगे उन्हें आप high quality में देख सकते हैं । तो चलिए शुरू करते हैं –

1. Iron Man ( 2008 )

Iron Man जोकि 2008 में आई थी , Marvel Avengers movies series की पहली फिल्म थी । इसका ट्रेलर आप ऊपर देख सकते हैं जोकि english में है परन्तु नीचे हम जो Download Link देंगे उपसर फिल्म हिंदी में मौजूद है । भारत में 1 मई , 2008 को रिलीज़ हुई इस फिल्म की कुल अवधि 2 घंटे 6 मिनट है । इस फिल्म में आपको भरपूर Action और Sci / Fi देखने को मिलेगा ।

फिल्म की कहानी टोनी स्टार्क के इर्द गिर्द घूमती है । वह एक बार अफ़ग़ानिस्तान में रह रहे आतंकवादियों द्वारा पकड़ लिया जाता है जो उसे modern missiles इत्यादि बनाने का दबाव डालते हैं । वह वहां से एक ऐसा सूट बनाता है जिसकी मदद से वह आसानी से वहां से भाग सके । इसके बाद इस सूट की मदद से वह दुनिया में हो रही बुराइयों से लड़ता है । कुल मिलाकर फिल्म की कहानी , scenes इत्यादि बेहतरीन हैं ।

Download Iron Man

2. The Incredible Hulk ( 2008 )

Marvel Avengers Movies Series में अगला नाम The Incredible Hulk फिल्म का है जिसे 20 जून , 2008 को रिलीज़ किया गया था । इसका ट्रेलर आप ऊपर देख सकते हैं जोकि इंग्लिश में है । हालांकि , अपको नीचे दिए लिंक पर फिल्म Hindi में भी मिल जाएगी । इस फिल्म की कुल अवधि 2 घंटे 15 मिनट है । फिल्म में Action / Sci Fi भरपूर मिलेगा । फिल्म ने कुल $ 26 करोड़ की कमाई की है ।

इस फिल्म के डायरेक्टर Louis Leterrier हैं । फिल्म की कहानी Dr. Bruce Bunner की है जो high level Gamma Rediation के चपेट में आ जाने से Hulk बन जाता है । हालांकि , Hulk यह तभी बनता है जब इसे गुस्सा आता है । फिल्म की कहानी भी interesting है और cast भी । फिल्म में Lou Ferrigno , Edward Nortan , Debora जैसे अच्छे कलाकार हैं । फिल्म अगर आप HD Quality में देखते हैं , तो आपको मजा आएगा ।

Watch The Incredible Hulk For Free

3. Iron Man 2 ( 2010 )

Iron Man 2 फिल्म Marvel Avengers Movies Series के list की अगली फिल्म है जिसे 7 मई 2010 को रिलीज़ किया गया था । इस फिल्म की कुल अवधि 2 घंटे 4 मिनट की है । फिल्म में अन्य फिल्मों की तरह Action / Sci Fi देखने को मिलेगा । इस फिल्म को डायरेक्ट Jon Favreau ने किया है । इस फिल्म ने कुल $ 63 करोड़ की कमाई की थी । फिल्म की IMDb rating भी 7 / 10 है ।

फिल्म की कहानी टोनी स्टार्क के इर्द गिर्द घूमती है जिसने यह दिखाया गया है कि पूरी दुनिया उनपर technology शेयर करने के लिए दबाव डाल रही है । इसके साथ ही उनके अन्य कई दुश्मन बन चुके हैं । इन दोनों परेशानियों से iron man कैसे निकलता है , यह देखना दिलचस्प है । फिल्म के cast की बात करे तो इसमें Robert Downey Jr. , Don Cheadle , Scarlett Johansson , Mickey Rourke जैसे बेहतरीन कलाकार मौजूद हैं ।

Watch The Iron Man 2

4. Thor ( 2011 )

Iron Man के बाद नंबर आता है Thor का । 2011 में पहली बार रिलीज़ हुई यह फिल्म Marvel Avengers Movies Series का ही हिस्सा है । IMDb रेटिंग 7 / 10 के साथ यह फिल्म कई लोगो के favourite list में शामिल है । 1 घंटे 55 मिनट की इस फिल्म को Kenneth Branagh ने डायरेक्ट किया है । इस फिल्म ने कुल 45 करोड़ डॉलर की कमाई की थी ।

फिल्म की कहानी यह है कि Thor , Asgard का एक ताकतवर देवता है , जिसे उसके पिता द्वारा पृथ्वी पर भगा दिया जाता है । यह Thor की लापरवाही बरतने की वजह से होता है । दैविय शक्तियों के चले जाने के बाद वह S.H.I.E.L.D. ज्वाइन कर लेता है ताकि वह पृथ्वी को बुरी शक्तियों से बचा सके । फिल्म के Cast की बात करें तो इसमें Chris Hemsworth , Tom Hiddleson , Idris Elba , Kat Dennings इत्यादि शामिल हैं ।

Watch Thor

5. Captain America – The First Avenger ( 2011 )

Joe Johnston के द्वारा निर्देशित Captain America – The First Avenger भी Marvel Avengers Movies Series का ही हिस्सा है । इस फिल्म को 29 जुलाई 2011 में भारत में रिलीज़ किया गया था । इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 37 करोड़ डॉलर की कमाई की थी । IMDb पर इसे 6.9 / 10 की रेटिंग मिली है तो वहीं कुल 90% गूगल यूजर्स ने फिल्म को पसंद किया है ।

दूसरे विश्व युद्ध के समय , Rogers शरीर को पूरी तरह से बदलने के एक experiment का हिस्सा बनता है । पहले उसका शरीर किसी भी प्रकार के युद्ध लड़ने के काबिल नहीं था , परन्तु एक्सपेरिमेंट के बाद वह अब Secret Nazi Organisation से लडने के लिए तैयार हो गया । यह पूरी फिल्म , दूसरे विश्व युद्ध के समय पर है परन्तु आपको Video Quality , Graphics में कोई कमी नहीं दिखाई देगी । ऊपर के Thumbnail के Quality पर न जाएं !

Watch Captain America – The First Avenger

6. The Avengers ( 2012 )

Marvel Avengers Movies Series में अगला नाम The Avengers का आता है जिसे भारत में 27 अप्रैल 2012 में रिलीज़ किया गया था । यह अन्य marvel movies की तरह action / sci – fi फिल्म है जिसकी कुल अवधि 2 घंटे 42 मिनट है । इस फिल्म को Joss Whedon ने डायरेक्ट किया है जिसकी कुल IMDb रेटिंग 8 / 10 है । बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने कुल 152 करोड़ डॉलर की कमाई की थी ।

फिल्म में यह दिखाया गया है कि जब Loki दुनिया को तबाह करने लगता है , तभी Nick Fury जो SHIELD का मुख्य मालिक है , Avengers को एक जुट करने लगता है । ताकि सभी मिलकर Loki को हरा सकें और और दुनिया को तबाही से बचा सके । इस फिल्म में सभी मुख्य Avengers मौजूद हैं जैसे Iron Man , Black Widow , Captain America , Hulk , Thor , Clint Barton । सभी मिलकर loki के खिलाफ युद्ध लड़ते हैं ।

Watch The Avengers

Marvel Avengers Movies Series – Conclusion

फिलहाल हमने इस पोस्ट में शुरुआती के 6 फिल्मों को ही साथ जोड़ा है , जल्द ही हम आगे की फिल्मों को भी जोड़ेंगे । तबतक आप इन फिल्मों का आनंद लीजिए , इसमें आप The Incredible Hulk को फ्री में देख सकते हैं । अन्य फिल्मों को देखने के लिए आपको Hotstar का VIP Subscription लेना होगा जोकि आपको कुल 399 रूप्ए का पड़ेगा । ढेरों फिल्मों , वेब सीरीज इत्यादि का मज़ा लेने के लिए आप subscription ले सकते हैं ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.