Marvel Avengers Movies All Parts in Hindi – Trailer , Storyline , Download

इस पोस्ट में हम आपको Marvel के सभी Avengers Movies को Hindi Dubbed डाउनलोड करने के साथ ही इसका trailer , storyline , starcast , scenes भी देंगे । जैसा कि आप यह पोस्ट पढ़ रहे हैं , जिसका अर्थ है कि आप भी सभी की तरह marvel movies के बड़े फैन हैं । इन सभी फिल्मों में आपको भरपूर action और sci/fi देखने को मिलेगा ।

इन फिल्मों में जबरदस्त VFX का इस्तेमाल किया जाता है जिन्हें HD Quality में देखना और लाजवाब होता है । इसलिए इस लिस्ट में हम जिन Marvel के Avengers movies series की बात करेंगे उन्हें आप high quality में देख सकते हैं । तो चलिए शुरू करते हैं –

1. Iron Man ( 2008 )

Iron Man जोकि 2008 में आई थी , Marvel Avengers all movies parts की पहली फिल्म थी । इसका ट्रेलर आप ऊपर देख सकते हैं जोकि english में है परन्तु नीचे हम जो Download Link देंगे उपसर फिल्म हिंदी में मौजूद है । भारत में 1 मई , 2008 को रिलीज़ हुई इस फिल्म की कुल अवधि 2 घंटे 6 मिनट है । इस फिल्म में आपको भरपूर Action और Sci / Fi देखने को मिलेगा ।

फिल्म की कहानी टोनी स्टार्क के इर्द गिर्द घूमती है । वह एक बार अफ़ग़ानिस्तान में रह रहे आतंकवादियों द्वारा पकड़ लिया जाता है जो उसे modern missiles इत्यादि बनाने का दबाव डालते हैं । वह वहां से एक ऐसा सूट बनाता है जिसकी मदद से वह आसानी से वहां से भाग सके । इसके बाद इस सूट की मदद से वह दुनिया में हो रही बुराइयों से लड़ता है । कुल मिलाकर फिल्म की कहानी , scenes इत्यादि बेहतरीन हैं ।

Download Iron Man

2. The Incredible Hulk ( 2008 )

Marvel Avengers Movie all parts में अगला नाम The Incredible Hulk फिल्म का है जिसे 20 जून , 2008 को रिलीज़ किया गया था । इसका ट्रेलर आप ऊपर देख सकते हैं जोकि इंग्लिश में है । हालांकि , अपको नीचे दिए लिंक पर फिल्म Hindi में भी मिल जाएगी । इस फिल्म की कुल अवधि 2 घंटे 15 मिनट है । फिल्म में Action / Sci Fi भरपूर मिलेगा । फिल्म ने कुल $ 26 करोड़ की कमाई की है ।

इस फिल्म के डायरेक्टर Louis Leterrier हैं । फिल्म की कहानी Dr. Bruce Bunner की है जो high level Gamma Rediation के चपेट में आ जाने से Hulk बन जाता है । हालांकि , Hulk यह तभी बनता है जब इसे गुस्सा आता है । फिल्म की कहानी भी interesting है और cast भी । फिल्म में Lou Ferrigno , Edward Nortan , Debora जैसे अच्छे कलाकार हैं । फिल्म अगर आप HD Quality में देखते हैं , तो आपको मजा आएगा ।

Watch The Incredible Hulk For Free

3. Iron Man 2 ( 2010 )

Iron Man 2 फिल्म Marvel Avengers Movies all parts के list की अगली फिल्म है जिसे 7 मई 2010 को रिलीज़ किया गया था । इस फिल्म की कुल अवधि 2 घंटे 4 मिनट की है । फिल्म में अन्य फिल्मों की तरह Action / Sci Fi देखने को मिलेगा । इस फिल्म को डायरेक्ट Jon Favreau ने किया है । इस फिल्म ने कुल $ 63 करोड़ की कमाई की थी । फिल्म की IMDb rating भी 7 / 10 है ।

फिल्म की कहानी टोनी स्टार्क के इर्द गिर्द घूमती है जिसने यह दिखाया गया है कि पूरी दुनिया उनपर technology शेयर करने के लिए दबाव डाल रही है । इसके साथ ही उनके अन्य कई दुश्मन बन चुके हैं । इन दोनों परेशानियों से iron man कैसे निकलता है , यह देखना दिलचस्प है । फिल्म के cast की बात करे तो इसमें Robert Downey Jr. , Don Cheadle , Scarlett Johansson , Mickey Rourke जैसे बेहतरीन कलाकार मौजूद हैं ।

Watch The Iron Man 2

4. Thor ( 2011 )

Iron Man के बाद नंबर आता है Thor का । 2011 में पहली बार रिलीज़ हुई यह फिल्म Marvel Avengers Movies Series का ही हिस्सा है । IMDb रेटिंग 7 / 10 के साथ यह फिल्म कई लोगो के favourite list में शामिल है । 1 घंटे 55 मिनट की इस फिल्म को Kenneth Branagh ने डायरेक्ट किया है । इस फिल्म ने कुल 45 करोड़ डॉलर की कमाई की थी ।

फिल्म की कहानी यह है कि Thor , Asgard का एक ताकतवर देवता है , जिसे उसके पिता द्वारा पृथ्वी पर भगा दिया जाता है । यह Thor की लापरवाही बरतने की वजह से होता है । दैविय शक्तियों के चले जाने के बाद वह S.H.I.E.L.D. ज्वाइन कर लेता है ताकि वह पृथ्वी को बुरी शक्तियों से बचा सके । फिल्म के Cast की बात करें तो इसमें Chris Hemsworth , Tom Hiddleson , Idris Elba , Kat Dennings इत्यादि शामिल हैं । Avengers movie all parts में यह भी शामिल है ।

Watch Thor

5. Captain America – The First Avenger ( 2011 )

Joe Johnston के द्वारा निर्देशित Captain America – The First Avenger भी Marvel Avengers Movies Series का ही हिस्सा है । इस फिल्म को 29 जुलाई 2011 में भारत में रिलीज़ किया गया था । इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 37 करोड़ डॉलर की कमाई की थी । IMDb पर इसे 6.9 / 10 की रेटिंग मिली है तो वहीं कुल 90% गूगल यूजर्स ने फिल्म को पसंद किया है ।

दूसरे विश्व युद्ध के समय , Rogers शरीर को पूरी तरह से बदलने के एक experiment का हिस्सा बनता है । पहले उसका शरीर किसी भी प्रकार के युद्ध लड़ने के काबिल नहीं था , परन्तु एक्सपेरिमेंट के बाद वह अब Secret Nazi Organisation से लडने के लिए तैयार हो गया । यह पूरी फिल्म , दूसरे विश्व युद्ध के समय पर है परन्तु आपको Video Quality , Graphics में कोई कमी नहीं दिखाई देगी । ऊपर के Thumbnail के Quality पर न जाएं !

Watch Captain America – The First Avenger

6. The Avengers ( 2012 )

Marvel Avengers Movie all parts में अगला नाम The Avengers का आता है जिसे भारत में 27 अप्रैल 2012 में रिलीज़ किया गया था । यह अन्य marvel movies की तरह action / sci – fi फिल्म है जिसकी कुल अवधि 2 घंटे 42 मिनट है । इस फिल्म को Joss Whedon ने डायरेक्ट किया है जिसकी कुल IMDb रेटिंग 8 / 10 है । बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने कुल 152 करोड़ डॉलर की कमाई की थी ।

फिल्म में यह दिखाया गया है कि जब Loki दुनिया को तबाह करने लगता है , तभी Nick Fury जो SHIELD का मुख्य मालिक है , Avengers को एक जुट करने लगता है । ताकि सभी मिलकर Loki को हरा सकें और और दुनिया को तबाही से बचा सके । इस फिल्म में सभी मुख्य Avengers मौजूद हैं जैसे Iron Man , Black Widow , Captain America , Hulk , Thor , Clint Barton । सभी मिलकर loki के खिलाफ युद्ध लड़ते हैं ।

Watch The Avengers

Marvel Avengers Movie all parts download – Conclusion

फिलहाल हमने इस पोस्ट में शुरुआती के 6 फिल्मों को ही साथ जोड़ा है , जल्द ही हम आगे की फिल्मों को भी जोड़ेंगे । तबतक आप इन फिल्मों का आनंद लीजिए , इसमें आप The Incredible Hulk को फ्री में देख सकते हैं । अन्य फिल्मों को देखने के लिए आपको Hotstar का VIP Subscription लेना होगा जोकि आपको कुल 399 रूप्ए का पड़ेगा । ढेरों फिल्मों , वेब सीरीज इत्यादि का मज़ा लेने के लिए आप subscription ले सकते हैं । तो अभी avengers movies all parts को download करें और देखें ।

Ank Maurya - Owner of Listrovert.com

I have always had a passion for writing and hence I ventured into blogging. In addition to writing, I enjoy reading and watching movies. I am inactive on social media so if you like the content then share it as much as possible .

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.