Source Code movie download in Hindi – trailer, storyline and reviews

अगर आप एक hollywood movie fan हैं और ज्यादातर sci-fi और suspense फिल्में देखना पसंद करते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है । इस आर्टिकल में आप source code movie download in Hindi के बारे में जानेंगे । इसके साथ ही आपको फिल्म के trailer, storyline और reviews की भी जानकारी दी जायेंगी ।

अगर आप source code Hindi dubbed movie download करना चाहते हैं तो आपको यह पोस्ट अंत तक पढ़ना चाहिए । यकीन मानिए कि आपको यह फिल्म देखते हुए काफी मजा आयेगा और फिल्म का suspense आपको काफी कुछ सोचने पर मजबूर कर देगा । अगर आपने predestination फिल्म देखी है तो बस समझ जाइए कि यह फिल्म भी कुछ कुछ वैसी ही है ।

तो चलिए अब जानते हैं सोर्स कोड हिंदी डब्ड मूवी के बारे में कि आप कैसे इस फिल्म को डाउनलोड कर सकते हैं । इसके अलावा, फिल्म का trailer और storyline क्या है इसके बारे में भी आपको जानकारी दी जाएगी ।

Source Code movie in Hindi

Source Code एक hollywood science fiction और suspense मूवी है जिसे Duncan Jones ने डायरेक्ट किया है । भारत में इस फिल्म को 1 May 2011 को रिलीज किया गया था । IMDb पर फिल्म को 7.5/10 की रेटिंग मिली ही तो वहीं बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने कुल $147.3 million की कमाई की थी ।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि फिल्म का बजट मात्र $31.9 million ही था परंतु फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 5 गुना अधिक की कमाई की । फिल्म काफी हिट हुई थी जिसे critics ने भी सराहा था । फिल्म कुल मिलाकर 1 घंटे 33 मिनट की है । फिल्म को rotten tomatoes पर 92% की रेटिंग मिली है ।

अगर बात करें फिल्म में मुख्य किरदार की तो वे हैं Jake Gyllenhaal हैं जिनको आपने ढेर सारी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग करते हुए देखा होगा । Prisoners, Far From Home – Spiderman, Life, Everest जैसी फिल्मों ने इन्होंने बहुत ही बेहतरीन अभिनय किया है । Source code में भी इन्होंने कमाल की एक्टिंग की है जिसे आप भी पसंद करेंगे ।

Cast

अगर बात करें इस फिल्म के cast की तो इसमें आपको Jake Gyllenhaal जोकि Colter Stevens की भूमिका में हैं, के अलावा अन्य कई बेहतरीन अभिनयकार भी दिखाई देंगे । उन actors/actresses की लिस्ट दी गई है :

Real NameReel Name
Jake GyllenhaalColter Stevens
Michelle MonaghanChristina Warren
Vera Farmiga Colleen Goodwin
Jeffrey WrightDr. Rutledge
Michael ArdenDerek Frost
Russel PetersMax Denoff
Cas AnvarHazmi

ऊपर दिए गए cast के अलावा, अन्य ढेरों बेहतरीन अभिनेता हैं जिन्होंने फिल्म में अच्छा काम किया है । हालांकि, पूरी फिल्म आपको Colter Stevens के ही इर्द गिर्द घूमती हुई दिखाई देगी ।

Storyline

अब हम जानेंगे कि source code storyline in Hindi क्या है । अगर आपने अभी तक फिल्म नहीं देखी है तो आपको सीधे download section पर जाकर फिल्म डाउनलोड करना चाहिए क्योंकि आगे Spoiler है ।

तो फिल्म की कहानी है एक ऐसे व्यक्ति की जो past यानि बीते हुए कल को बदलने की कोशिश करता है ताकि ढेर सारी जिंदगियां बचा सके । इसका नाम है Colter Stevens जो अचानक एक दिन जगता है और पाता है कि वह एक ट्रेन में बैठा हुआ है । उसे बिल्कुल यह नहीं समझ आता है कि वह ट्रेन में क्यों बैठा है और कहां जा रहा है । सबसे हैरतंगेज बात यह कि वह उस ट्रेन में एक औरत से बात भी कर रहा होता है जिससे उनसे कभी मुलाकात तक नहीं की थी ।

फिल्म की कहानी और Colter की उलझन तब और बढ़ जाती है जब वह toilet room में लगे हुए आईने में अपने आप को देखता है । वह उसका खुद का शरीर नहीं है बल्कि किसी अन्य के शरीर में उसकी आत्मा, सोच, यादें सब कुछ भर दी गई हैं । इसके बाद, वह अपनी सच्चाई का पता लगाने लगता है तब उसकी मुलाकात होती है Colleen Goodwin जोकि एक वैज्ञानिक है । वह उसे बताता है कि जिस ट्रेन में वह सफर कर रहा था उसे terrorists ने बॉम्ब से उड़ा दिया था ।

इसमें काफी लोगों की जानें गई थी और सुरक्षा एजेंसियां उन लोगों का पता लगा रही हैं । ऐसे में, उस हादसे में एक व्यक्ति की यादों में उन ब्लास्ट से पहले की सभी यादें हैं और उन यादों की मदद से भूतकाल में जाकर इस हादसे को रोका जा सकता है । इसलिए, जो व्यक्ति मारा गया था उसकी यादों को एक नए शरीर में प्रवेश कराकर उन उन्हें दोबारा जीना होगा । इससे भूतकाल में जाकर ट्रेन ब्लास्ट को रोका जा सकेगा और उन आतंकवादियों की पहचान भी हो सकेगी । सभी चीजें समझने के बाद Colter उनकी मदद करने को तैयार होता है ।

परंतु, फिर प्रश्न आता है कि क्या वह उस train blast को रोक पायेगा ? क्या उन यादों को दोबारा जीने से आतंकवादी पहचान में आ सकेंगे ? ट्रेन ब्लास्ट रोकने के लिए Colter को कितनी बार उन यादों को बार बार जीना पड़ेगा और क्या इससे उसकी जान भी जा सकती है ? इन सभी प्रश्नों का उत्तर जानने के लिए आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए । आप Source code ending explained in Hindi फिल्म देखकर समझ जायेंगे ।

Source Code movie download in Hindi

अगर आप source code movie download in Hindi करना चाहते हैं तो आप PRmovies की मदद से कर सकते हैं । यह एक pirated site है जहां movies & web series का बहुत बड़ा कलेक्शन है । मैं सीधे तौर पर आपको वेबसाइट का लिंक उपलब्ध नहीं करा सकता क्योंकि यह illegal है । यह आर्टिकल सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए है ।

Download Source Code movie from PRmovies

आप इस लिंक से फिल्म को डाउनलोड कर सकते हैं । आपको सभी जरूरी चीजें याद रखनी है ताकि आप फिल्म आसानी से डाउनलोड कर सकें ।

Conclusion

मैने इस आर्टिकल में आपको विस्तार से बताया कि Source Code movie dubbed in Hindi आप कैसे डाउनलोड कर सकते हैं । इसके साथ ही, आपको फिल्म का trailer, storyline और cast भी दिया गया । फिल्म की reviews भी काफी अच्छी हैं इसलिए मेरा मानना है कि आपको एक बार फिल्म अवश्य देखनी चाहिए ।

अगर आपको यह आर्टिकल मददगार लगी हो तो इसे जरूर शेयर करें । साथ ही, कॉमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह फिल्म कैसी लगी और आप इसे कितना rating देना चाहते हैं ।

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.