Everything about Ishita Banik and her book If We Last

अगर आप best selling romance & thriller novel पढ़ना चाहते हैं तो आपको Ishita Banik द्वारा लिखी If We Last जरूर पढ़नी चाहिए । पाठकों ने इस किताब खूब पसंद किया है और इसकी ratings भी काफी अच्छी हैं । इस आर्टिकल में मैं If We Last novel और इसके ऑथर के बारे में आपको जानकारी दूंगा । आप यह किताब क्यों पढ़ें, इसका भी कारण आपको आर्टिकल में मिलेगा ।

आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति लेखक है और अपनी लेखनी से शीर्ष पर पहुंचना चाहता है परंतु उनमें से बहुत ही कम सफल हो पाते हैं । खासकर कि young writers, जिन्होंने लिखने की शुरुआत की है उनके लिए अपने शब्दों से पहचान बनाना काफी मुश्किल होता है । ऐसे में इशिता जी ने बहुत ही कम उम्र में एक बेस्ट सेलिंग नॉवेल लिखी जिसकी आज हर तरफ चर्चा हो रही है । आर्टिकल के अंत तक बने रहिए और मैं आपको Ishita Banik और इनकी किताबों की पूरी जानकारी दूंगा ।

Who is Ishita Banik ?

Ishita Banik एक Indian best selling author हैं । लेखक होने के साथ ही ये clothing brand owner और software engineer भी हैं । 19 मई 1992 को जन्मीं इशिता ने लेखन की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । इनकी किताब If We Last एक बेस्टसेलर है जिसे पाठकों ने खूब पसंद किया है ।

कोलकाता में जन्मीं और पली बढ़ी इशिता द्वारा लिखे गए उपन्यास आज के समय में चर्चा के विषय हैं । Goodreads जैसे प्लेटफॉर्म पर इनकी किताबों को 4+ star ratings मिली हैं । अगर आप ऐसी किताब खोज रहे हैं जो unique, realistic और emotional हो पर स्वादानुसार तो आपको इनकी किताबें अवश्य पढ़नी चाहिए ।

Hindustan Times जैसे बड़े publishing house ने भी इनका interview लिया है जिसमें इन्होंने अपनी पूरी journey को सांझा भी किया है । अगर आप को लिखना पसंद है और आप भी एक बेस्ट सेलिंग ऑथर बनने की चाह रखते हैं तो Ishita Banik के इस फार्मूले को आत्मसात कर लीजिए:


“अपने आप पर, अपने सपनों पर विश्वास करें और कड़ी मेहनत करें !”

— Ishita Banik


If We Last Novel by Ishita Banik

If we last novel by Ishita Banik
Source: Amazon.in

20 March 2018 को प्रकाशित If We Last एक romantic और thriller novel है । उपन्यास में कहानी है अविप्सा और रेयांश की, उनके सफर की । अविप्सा एक खुशमिजाज और बिंदास लड़की है और पेशे से इंजीनियर है तो वहीं कहानी में आप पढ़ेंगे कि रेयांश का हाल ही में ब्रेकअप हुआ है । रेयांश उस ब्रेकअप के दुख से बाहर आने की कोशिश कर रहा है और इसी बीच उसे अविप्सा मिलती है ।

Avipsa पूरी कोशिश करती है कि वह Reyansh को इस दुख से बाहर निकाल पाए परंतु वह खुद उससे धीरे धीरे प्यार करने लग जाती है । रेयांश भी अविप्सा को काफी पसंद करने लगता है और उनके बीच नजदीकियां आ जाती हैं । परंतु, इसी बीच Avipsa की नौकरी लग जाती है और वह बैंगलोर चली जाती है । परंतु, बैंगलोर में कोई उसका पीछा करने लगता है और अजीबोगरीब घटनाएं उसके साथ घटने लगती हैं ।

कहानी की शुरुआत तो romance से ही होती है परंतु अब वह एक dark turn लेने लगती है । Stalker अविप्सा के पर्सनल लाइफ के बारे में काफी कुछ जान जाता है और उसे परेशान करता है । इस वजह से उसके mental health पर बुरा असर पड़ता है । परंतु, अविप्सा हार मानने के बजाय उस Stalker के बारे में पता लगाने में जुट जाती है । क्या यह रेयांश है या कोई और ? क्या वह अविप्सा की बीती हुई जिंदगी का कोई सच है ? उसे अविप्सा से क्या चाहिए ? इन सभी प्रश्नों का उत्तर जानने के लिए एक बार किताब जरूर पढ़ें ।

Buy If We Last Book On Amazon: Check Price

Read If We Last book: Google Books

If We Last book Quotes

If We Last book में relationship, life और motivation से जुड़े कई Quotes हैं जिन्हें आप नीचे पढ़ सकते हैं । इनकी किताब अंग्रेजी भाषा में है इसलिए नीचे दिए book quotes भी इसी भाषा में हैं:

Sometimes we are compelled to end a relationship,

not because it is toxic, but closeness becomes more painful than the distance

You know why some things are beautiful ? Because they are imaginary.

Some things are good as long as they are unknown to you.

“Permanent” is the illusion in this “temporary” life!

Sometimes pain becomes a strongly rooted part of yourself.

It grows and changes with you, inside you ; but never leaves you.

Ishita Banik Novels

If We Last के अलावा इशिता ने अन्य उपन्यास भी लिखे हैं जिन्हें पाठकों ने खूब पसंद किया है । If We Last का अन्य कुछ यूं होता है कि आप खुद ब खुद इसके sequel के इंतजार करने लगेंगे । तो इंतजार करने की जरूरत नहीं है क्योंकि Till We Last novel जोकि इफ वी लास्ट का सीक्वल है, को रिलीज किया जा चुका है ।

इसके अलावा, उन्होंने The City Of Dunes novel लिखी है जिसकी कहानी इनके अन्य दो उपन्यासों से मेल नहीं खाती परंतु इसमें भी आपको thriller, suspense भरपूर मात्रा में मिलेगा । इन दोनों किताबों का लिंक नीचे दिया गया है जिसे आप Amazon से खरीद कर पढ़ सकते हैं ।

Buy Till We Last novel on Amazon: Check Price

Buy The City Of Dunes novel: Check Price

Social media profiles

अगर आप Ishita Banik को सोशल मीडिया पर फॉलो करना चाहते हैं तो उसका लिंक नीचे दिया गया है । इनकी अपनी खुद की website और clothing brand भी है जिसे भी आप visit कर सकते हैं । Twitter पर इनका pinned tweet :

Conclusion

अगर आप romance + thriller की एक उपन्यास पढ़ना चाहते हैं तो आप इनकी किताब खरीद कर जरूर पढ़ें । आप सबसे पहले दिए Google books लिंक से किताब के कुछ पेजेस को पढ़कर भी यह निर्णय ले सकते हैं कि आपको किताब पढ़नी है या नहीं । किताब आपको कम दाम में Amazon पर मिल जायेगी जिसका affiliate link आपको दिया गया है ।

अगर आपने किताब पढ़ ली है तो अपने अनुभव को जरूर कॉमेंट बॉक्स में शेयर करें । इसके साथ ही अगर आपके कॉन्टैक्ट में कोई किताब कीड़ा हो जिसे खासकर कि thriller और suspense novels पढ़ना पसंद हो तो आप उन्हें आर्टिकल शेयर जरूर करें ।

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.