20+ Pokemon Movies in Hindi All Parts – पोकेमन की फिल्में डाउनलोड

अगर आपको Anime Movies पसंद हैं तो आपको सभी Pokemon Movies All Parts जरूर देखनी चाहिए । पोकेमन की सभी फिल्मों में आपको खूब adventure और fantasy देखने को मिलता है । इस आर्टिकल में मैं आपको पोकेमन की सभी फिल्मों की जानकारी एक एक करके दूंगा । आर्टिकल के अंत के मैं आपको बताऊंगा कि आप कहां से इन सभी फिल्मों को बिल्कुल मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं ।

Pokemon Movies in Hindi की इस सूची में सभी फिल्मों का trailer, storyline और reviews आपसे सांझा किया जायेगा । अंत में पोकेमन डाउनलोड कैसे करें पर भी विस्तार जानकारी आपको दी जायेगी ।

ध्यान दें कि ज्यादातर फिल्मों के ट्रेलर अंग्रेजी भाषा में ही उपलब्ध हैं लेकिन इन्हें डाउनलोड करने के लिंक से आप हिंदी में इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं । तो चलिए जानते हैं सभी फिल्मों के बारे में और how to watch Pokemon all season in Hindi की पूरी जानकारी ।

1. Pokemon: The First Movie

Pokémon: The First Movie इस फिल्म सीरीज की सबसे पहली फिल्म है जिसे 18 July 1998 को जापान में रिलीज किया गया था । Adventure से भरपूर इस फिल्म की running time 1 घंटे 36 मिनट है । IMDb पर पोकेमन की पहली फिल्म को 6.2/10 की रेटिंग मिली है । इस Japanese animated fantasy adventure film की बॉक्स ऑफिस पर $172.7 million की कमाई हुई थी ।

फिल्म की कहानी की शुरुआत एक वैज्ञानिक प्रयोग से होती है । एक वैज्ञानिक प्रयोग की वजह से bio engineered Mewtwo का निर्माण होता है । इसका निर्माण Mew के डीएनए से किया गया होता है । जैसे ही Mewtwo अस्तित्व में आता है, वह उस लैब से भाग जाता है जहां उसे बनाया गया था । उसके हिसाब से Pokemon और Humans के बीच दोस्ती नहीं हो सकती ।

इसलिए वह पोकेमन की पूरी आर्मी तैयार कर के दुनिया को तबाह करना चाहता है । लेकिन जब Ash और उसके दोस्तों को उसके प्लान की जानकारी मिलती है तो वह उसे रोकने की कोशिश करते हैं । क्या Ash और उसके दोस्त Mewtwo को रोकने में कामयाब हो पाएंगे ? क्या पोकेमन और मनुष्यों के बीच दोस्ती संभव है ? इन्हीं प्रश्नों का उत्तर यह कहानी देती है ।

2. Pokemon: The Movie 2000

17 July 1999 को रिलीज हुई फिल्म Pokemon: The Movie 2000 की IMDb rating 6/10 है । Adventure से भरपूर इस फिल्म का running time 1 घंटा 49 मिनट है । जैसा कि पिछली फिल्म में हुआ था, Pokemon और Humans की दोस्ती हो जाती है यानि अब Ash और उसके दोस्तों की मदद पोकेमन करते हैं । इस फिल्म में आप देखेंगे कि ऐश का रोमांच तब शुरू होता है जब एक शक्तिशाली तूफान उसे और उसके दोस्तों को शामौती द्वीप पर समुद्र तट पर ले जाता है ।

समुद्र तट के लोग अपने annual festival के लिए हीरो की तलाश कर रहे होते हैं जिसका ऑफर Ash को दिया जाता है । Ash इसे स्वीकार कर लेता है लेकिन उसे अब एक महान कार्य करना होगा । तीन महान चिड़ियों Moltres, Articuno, और Zapdos को इकट्ठा करना है । ये तीनों ही धरती पर आग, बिजली और बर्फ को नियंत्रित करती हैं ।

लेकिन समस्या इस बात की है कि इन्हें किसी अन्य ने पहले ही कब्जे में कर लिया है जिसकी वजह से पर्यावरण का संतुलन बिगड़ रहा है । पर्यावरण और मानव सभ्यता को बचाने के लिए Ash को उन्हें बचाना ही होगा । इस काम में सभी poweful Pokemon भी उसकी मदद करते हैं । तो क्या वह उन्हें बचा पाएगा ? उन्हें कब्जे में रखने वाला कौन है और क्या उद्देश है उसका, जानने के लिए फिल्म देखें ।

3. Pokémon 3: The Movie

Pokémon 3: The Movie को 8 July 2000 में रिलीज किया गया था । IMDb पर फिल्म को 5.8/10 की रेटिंग मिली है तो वहीं इसका running time 1 घंटा 33 मिनट का है । फिल्म में आप देखेंगे कि Greenfield जोकि कभी एक बड़ा सुंदर शहर हुआ करता था, वहां तबाही मची हुई है । जब Ash और उसके दोस्तों को इसके बारे में पता चलता है तो उन्हें बहुत दुख होता है ।

यहां जाने पर उन्हें एक mysterious Pokemon के बारे में पता चलता है । इसी बीच उसकी मां का भी अपहरण कर लिया जाता है जिसके पीछे एक शक्तिशाली पोकेमन Entei है । उन्हें बचाने के क्रम में उसे एक ऐसी जवान लड़की के बारे में पता चलता है जिसका डरावना सपना किसी अज्ञात शक्ति द्वारा सच किया जा रहा था । इस परिस्थिति से Ash कैसे निकलेगा ? अज्ञात शक्ति कौन है ? इन प्रश्नों का उत्तर जानने के लिए फिल्म देखें ।

4. Pokemon 4Ever

7 July 2001 को रिलीज की गई अगली Pokemon movie का नाम Pokemon 4Ever है । फिल्म को IMDb पर 5.7/10 की स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है तो वहीं 93% गूगल यूजर्स ने फिल्म को पसंद किया है । 1 घंटे 15 मिनट मिनट की इस फिल्म में आपको भरपूर Adventure और Fanatasy देखने को मिलता है । फिल्म में आप देखेंगे कि दुर्लभ पोकेमन जो शक्तिशाली या थोड़े अलग होते हैं, उन्हें कुछ शक्तियां कैद करना तो कुछ शक्तियां बचाना चाहती हैं ।

40 साल पहले Celebi (एक दुर्लभ पोकेमन) को कैद करने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन Sammy में उसे बचा लिया । लेकिन उसके बाद से वे गायब हो गए और कहानी बन गए । जब Ash और उसके दोस्त जंगल जाते हैं तो वहां उन्हें वे दोनों वापस दिख जाते हैं । लेकिन इस बार उन्हें Iron Masked Marauder कैद करना चाहता है ।

तो क्या Ash और उसके बाकी दोस्त Celebi को बचा पाएंगे ? इन्हें कोई कैद क्यों करना चाहता है ? इन प्रश्नों का उत्तर जानने के लिए पूरी फिल्म जरूर देखें ।

5. Pokemon Heroes

Pokemon Movie Series की अगली फिल्म पोकेमन हीरोज है जिसे 13 July 2002 को रिलीज किया गया था । फिल्म को IMDb पर 6/10 की स्टार रेटिंग मिली है और फिल्म का running time 1 घंटा 20 मिनट है । फिल्म की कहानी शुरू होती है Water Pokémon race से, जिसमें Ash और Misty एक दूसरी के सबसे बड़े competitor हैं ।

हालांकि, Ash इस रेस को नहीं जीत पता है लेकिन वहां मौजूद एक लड़की जोकि Latias है, के दिल में अपनी जगह बना लेता है । Ash को वह लड़की एक नई दुनिया में लेकर जाती है जो अब 2 बुरी औरतों की वजह से खतरे में है । वे एक Soul Dew को अपने कब्जे में करके पूरे शहर को बर्बाद करना चाहती हैं । तो क्या Ash उनकी मदद करेगा ? इस नई दुनिया की सच्चाई क्या है ? जानने के लिए फिल्म जरूर देखें ।

6. Jirachi: Wish Maker

Jirachi: Wish Maker को 19 July 2003 में रिलीज किया गया था । Pokemon Movie series in order की यह अगली फिल्म है जिसकी running time 1 घंटे 24 मिनट है । फिल्म में Adventure के साथ साथ fantasy भी भरपूर है । फिल्म की कहानी एक Millennium Comet के इर्द गिर्द घूमती है जो आकाश में दिखाई देता है और जो भी इसे देखते हैं उनकी इच्छाएं पूरी करता है ।

Ash और उसके दोस्त भी इसी इच्छा में उस त्योहार में हिस्सा लेते हैं । इस त्योहार में एक जादूगर भी होता है और उसकी इच्छा काफी खतरनाक है । वह Millennium Comet से Legendary Groudon को वापस लाना चाहता है जिसकी वजह से धरती पर तबाही ही तबाही होगी । तो क्या Ash और उसके दोस्त मिलकर इस जादूगर को रोक पाएंगे ? यह Legendary Groudon कौन है ? जानने की लिए फिल्म देखें ।

7. Pokemon: Destiny Deoxys

22 जुलाई, 2004 को रिलीज हुई फिल्म Pokemon: Destiny Deoxys इस फिल्म सीरीज का अगला भाग है । IMDb पर फिल्म को 6/10 की स्टार रेटिंग मिली है और फिल्म का कुल running time 1 घंटा 50 मिनट है । फिल्म की शुरुआत होती है High Tech Larousse से जो काफी सुंदर है और यह Pokemon Battle के लिए भी सबसे अच्छी जगह है ।

Ash भी इस लड़ाई में हिस्सा लेता है लेकिन उसे पता चलता है कि उसका battle partner Tory को पोकेमन से डर लगता है । बचपन में हुए एक हादसे की वजह से वह सभी पोकेमन से डरता है । इसी बीच Deoxys आता है और पूरे शहर को अपने नियंत्रण में ले लेता है और सबको कैद कर लेता है । इस घटना से सभी अक्रोशित हो जाते हैं लेकिन क्या Ash और बाकी सभी Deoxys को भागने में कामयाब हो पाएंगे ?

8. Pokemon: Lucario and the mystery of Mew

Pokemon movie series की अगली फिल्म का नाम Lucario and the mystery of Mew है । 16 July 2005 को रिलीज हुई इस फिल्म की running time 1 घंटे 43 मिनट है । अन्य फिल्मों की ही तरह इसमें भी आपको Fantasy और Adventure मिलेगा ।

फिल्म में आप देखेंगे कि Ash और उसके दोस्तों को AuraGuardian के बारे में पता चलता है । जब Lucario के सामने आते ही Pikachu गायब हो जाता है तो वे AuraGuardin को सच मानते हैं । लेकिन Ash किसी भी हालत में Pikachu को खोना नहीं चाहता है इसलिए वह Lucario के साथ मिलकर उसे खोजने निकल पड़ता है । इसी यात्रा के दौरान उनके साथ कई जादुई और चमत्कारिक घटनाएं घटती हैं । तो क्या Ash सभी बाधाओं को पार करके Pikachu को ढूंढ पाएगा, जानने के लिए फिल्म देखें ।

9. Pokemon Ranger and the Temple of the Sea

Pokemon Movies in Hindi All Parts की अगली फिल्म का नाम Pokemon Ranger and the Temple of the Sea है । फिल्म 15 July 2006 को रिलीज की गई थी जिसकी IMDb rating 5.9/10 है । Adventure/fantasy से भरे इस फिल्म की कुल running time 1 घंटा 55 मिनट है । फिल्म में आप देखेंगे कि Sea Temple की कहानियां काफी प्रचलित हैं हालांकि इसके बारे में काफी कम लोग ही जानते हैं ।

इसी Sea Temple में sea crown को रखा जाता है जिसे Phantom चुरा लेता है । लेकिन Pokémon Ranger Jackie दोबारा से उससे वह समुद्री मुकुट वापस लेने में कामयाब हो जाता है । इससे Phantom आगबबूला हो जाता है और Manaphy की मदद से समुद्री मुकुट छीनने की सोचता है । ऐसे में जैकी Ash, Pikachu और Lizabeth की मदद मांगता है ताकि उस समुद्री मुकुट को समुद्री मंदिर में छुपाया जा सके ।

क्या वे अपने इस mission में सफल हो पायेंगे ? Sea Temple और Sea Crown की असली कहानी और महत्व क्या है ? जानने के लिए फिल्म जरूर देखें ।

10. Pokemon: The Rise of Darkrai

Pokémon: The Rise of Darkrai इस फिल्म सीरीज की अगली फिल्म है जिसे 14 July 2007 को रिलीज किया गया था । फिल्म का कुल running time 2 घंटे 8 मिनट है जिसमें बाकी फिल्मों की ही तरह Adventure और Fanatasy भरी है । फिल्म को IMDb पर 6.3/10 की स्टार रेटिंग मिली है । The Rise of Darkrai फिल्म की शुरुआत होती है Pokémon Contest से जिसमें भाग लेने के लिए Ash उत्साहित है ।

इस कांटेस्ट में हिस्सा लेने के लिए उसे Alamos Town गुजरना पड़ता है जहां Ash और उसके बाकी सभी साथियों के साथ अजीबो गरीब घटनाएं घटने लगती है । तभी उनमें से एक Darkrai का नाम लेता है जिसकी वजह से उन्हें दिक्कत हो रही थी । इसके तुरंत बाद Darkrai उन लोगों के सामने अवतरित होता है । क्या Darkrai दोस्त है या दुश्मन ? इसी बीच कई अन्य घटनाओं की वजह से time space में सुराख होने लगता है जो भयानक होगा ।

ऐसे में Ash और उसके दोस्त क्या करेंगे ? Darkrai की पूरी कहानी और उसका सच्चा चेहरा क्या है ? जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी ।

Pokemon Movie Series All Parts in Hindi

ऊपर दिए Pokemon movies in Hindi list के अलावा अन्य फिल्मों की सूची नीचे दी गई है । सभी फिल्मों के बारे में एक एक करके जानकारी देने से आर्टिकल कुछ ज्यादा ही बड़ा हो जायेगा । आप इन सभी फिल्मों की जानकारी गूगल से ले सकते हैं । नीचे मैंने सभी पोकेमन फिल्मों को डाउनलोड करना का तारिक और लिंक दिया है ।

  • Pokemon: Giratina & the sky warrior
  • Arceus and the jewel of life
  • Pokemon – Zoroark: Master of illusions
  • Kyurem vs. The sword of Justice
  • Pokemon: Genesect and the Legend Awakened
  • Diancie and the Cocoon of Destruction
  • Pokemon the movie: Hoopa and the clash of Ages
  • Volcanion and the Mechanical Marvel
  • Pokemon the movie: I Choose You!
  • The Power of Us
  • Pokemon: Mewtwo strikes back-Evaluation

कुछ Pokemon movies Hindi की जानकारी आपको आगे भी दी जाएगी । आप सभी फिल्मों को नीचे दिए गए तरीकों और लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं । आप इसकी official website भी विजिट कर सकते हैं ।

Download Pokemon movies in Hindi

अगर आप Pokemon Movie Series in Hindi की सभी फिल्मों को डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए तरीके आजमा सकते हैं ।

1. Telegram: अगर आपके मोबाइल में Telegram app है तो आप Pokemon Series टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें । इस चैनल में ज्वाइन करने के बाद आपको पोकेमन की सभी फिल्में बिल्कुल मुफ्त में मिल जायेंगी जिन्हें आप आसानी डाउनलोड कर सकेंगे ।

2. Google: सबसे पहले आपको अपने ब्राउजर में Pokemon All Movies in Hindi Dubbed Watch Online Download सर्च करना है । इसके बाद आपको hindianimes, raretoonshindi, fulltoonsindia की वेबसाइट्स ऊपर ही मिल जायेंगी । आप इनमें से किसी एक वेबसाइट पर क्लिक करके फिल्म देख सकेंगे ।

3. PRmovies: PRmovies एक पायरेटेड साइट है जहां से आप पोकेमन की सभी फिल्मों को हिंदी में डाउनलोड कर सकते हैं । इसके लिए आपको PRmovies गूगल पर सर्च करना है और फिर साइट खोल लेनी है । अगर साइट न खुले तो VPN की मदद आप ले सकते हैं । इसके बाद सभी फिल्में आप आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे । ज्यादा जानकारी के लिए PRmovies की मदद से फिल्म डाउनलोड कैसे करें पर जाएं ।

Conclusion

Pokemon movies in Hindi के इस आर्टिकल में आपने जाना कि पोकेमन की फिल्म लिस्ट क्या है, उनका trailer, storyline क्या हैं । अगर आप Anime movies या web series देखने के शौकीन हैं तो आपको सारी फिल्में काफी पसंद आएंगी । उन सभी फिल्मों को आप कैसे बिल्कुल मुफ्त में और हिंदी में डाउनलोड कर सकते हैं, इसकी भी जानकारी दे दी गई है ।

अगर आपके मन में अन्य कोई प्रश्न है तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं । आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अन्य anime lovers के साथ शेयर करें ।

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.