20+ Pokemon Movies in Hindi All Parts – पोकेमन की फिल्में डाउनलोड

अगर आपको Anime Movies पसंद हैं तो आपको सभी Pokemon Movies All Parts जरूर देखनी चाहिए । पोकेमन की सभी फिल्मों में आपको खूब adventure और fantasy देखने को मिलता है । इस आर्टिकल में मैं आपको पोकेमन की सभी फिल्मों की जानकारी एक एक करके दूंगा । आर्टिकल के अंत के मैं आपको बताऊंगा कि आप कहां से इन सभी फिल्मों को बिल्कुल मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं ।

Pokemon Movies in Hindi की इस सूची में सभी फिल्मों का trailer, storyline और reviews आपसे सांझा किया जायेगा । अंत में पोकेमन डाउनलोड कैसे करें पर भी विस्तार जानकारी आपको दी जायेगी ।

ध्यान दें कि ज्यादातर फिल्मों के ट्रेलर अंग्रेजी भाषा में ही उपलब्ध हैं लेकिन इन्हें डाउनलोड करने के लिंक से आप हिंदी में इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं । तो चलिए जानते हैं सभी फिल्मों के बारे में और how to watch Pokemon all season in Hindi की पूरी जानकारी ।

1. Pokemon: The First Movie

Pokémon: The First Movie इस फिल्म सीरीज की सबसे पहली फिल्म है जिसे 18 July 1998 को जापान में रिलीज किया गया था । Adventure से भरपूर इस फिल्म की running time 1 घंटे 36 मिनट है । IMDb पर पोकेमन की पहली फिल्म को 6.2/10 की रेटिंग मिली है । इस Japanese animated fantasy adventure film की बॉक्स ऑफिस पर $172.7 million की कमाई हुई थी ।

फिल्म की कहानी की शुरुआत एक वैज्ञानिक प्रयोग से होती है । एक वैज्ञानिक प्रयोग की वजह से bio engineered Mewtwo का निर्माण होता है । इसका निर्माण Mew के डीएनए से किया गया होता है । जैसे ही Mewtwo अस्तित्व में आता है, वह उस लैब से भाग जाता है जहां उसे बनाया गया था । उसके हिसाब से Pokemon और Humans के बीच दोस्ती नहीं हो सकती ।

इसलिए वह पोकेमन की पूरी आर्मी तैयार कर के दुनिया को तबाह करना चाहता है । लेकिन जब Ash और उसके दोस्तों को उसके प्लान की जानकारी मिलती है तो वह उसे रोकने की कोशिश करते हैं । क्या Ash और उसके दोस्त Mewtwo को रोकने में कामयाब हो पाएंगे ? क्या पोकेमन और मनुष्यों के बीच दोस्ती संभव है ? इन्हीं प्रश्नों का उत्तर यह कहानी देती है ।

2. Pokemon: The Movie 2000

17 July 1999 को रिलीज हुई फिल्म Pokemon: The Movie 2000 की IMDb rating 6/10 है । Adventure से भरपूर इस फिल्म का running time 1 घंटा 49 मिनट है । जैसा कि पिछली फिल्म में हुआ था, Pokemon और Humans की दोस्ती हो जाती है यानि अब Ash और उसके दोस्तों की मदद पोकेमन करते हैं । इस फिल्म में आप देखेंगे कि ऐश का रोमांच तब शुरू होता है जब एक शक्तिशाली तूफान उसे और उसके दोस्तों को शामौती द्वीप पर समुद्र तट पर ले जाता है ।

समुद्र तट के लोग अपने annual festival के लिए हीरो की तलाश कर रहे होते हैं जिसका ऑफर Ash को दिया जाता है । Ash इसे स्वीकार कर लेता है लेकिन उसे अब एक महान कार्य करना होगा । तीन महान चिड़ियों Moltres, Articuno, और Zapdos को इकट्ठा करना है । ये तीनों ही धरती पर आग, बिजली और बर्फ को नियंत्रित करती हैं ।

लेकिन समस्या इस बात की है कि इन्हें किसी अन्य ने पहले ही कब्जे में कर लिया है जिसकी वजह से पर्यावरण का संतुलन बिगड़ रहा है । पर्यावरण और मानव सभ्यता को बचाने के लिए Ash को उन्हें बचाना ही होगा । इस काम में सभी poweful Pokemon भी उसकी मदद करते हैं । तो क्या वह उन्हें बचा पाएगा ? उन्हें कब्जे में रखने वाला कौन है और क्या उद्देश है उसका, जानने के लिए फिल्म देखें ।

3. Pokémon 3: The Movie

Pokémon 3: The Movie को 8 July 2000 में रिलीज किया गया था । IMDb पर फिल्म को 5.8/10 की रेटिंग मिली है तो वहीं इसका running time 1 घंटा 33 मिनट का है । फिल्म में आप देखेंगे कि Greenfield जोकि कभी एक बड़ा सुंदर शहर हुआ करता था, वहां तबाही मची हुई है । जब Ash और उसके दोस्तों को इसके बारे में पता चलता है तो उन्हें बहुत दुख होता है ।

यहां जाने पर उन्हें एक mysterious Pokemon के बारे में पता चलता है । इसी बीच उसकी मां का भी अपहरण कर लिया जाता है जिसके पीछे एक शक्तिशाली पोकेमन Entei है । उन्हें बचाने के क्रम में उसे एक ऐसी जवान लड़की के बारे में पता चलता है जिसका डरावना सपना किसी अज्ञात शक्ति द्वारा सच किया जा रहा था । इस परिस्थिति से Ash कैसे निकलेगा ? अज्ञात शक्ति कौन है ? इन प्रश्नों का उत्तर जानने के लिए फिल्म देखें ।

4. Pokemon 4Ever

7 July 2001 को रिलीज की गई अगली Pokemon movie का नाम Pokemon 4Ever है । फिल्म को IMDb पर 5.7/10 की स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है तो वहीं 93% गूगल यूजर्स ने फिल्म को पसंद किया है । 1 घंटे 15 मिनट मिनट की इस फिल्म में आपको भरपूर Adventure और Fanatasy देखने को मिलता है । फिल्म में आप देखेंगे कि दुर्लभ पोकेमन जो शक्तिशाली या थोड़े अलग होते हैं, उन्हें कुछ शक्तियां कैद करना तो कुछ शक्तियां बचाना चाहती हैं ।

40 साल पहले Celebi (एक दुर्लभ पोकेमन) को कैद करने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन Sammy में उसे बचा लिया । लेकिन उसके बाद से वे गायब हो गए और कहानी बन गए । जब Ash और उसके दोस्त जंगल जाते हैं तो वहां उन्हें वे दोनों वापस दिख जाते हैं । लेकिन इस बार उन्हें Iron Masked Marauder कैद करना चाहता है ।

तो क्या Ash और उसके बाकी दोस्त Celebi को बचा पाएंगे ? इन्हें कोई कैद क्यों करना चाहता है ? इन प्रश्नों का उत्तर जानने के लिए पूरी फिल्म जरूर देखें ।

5. Pokemon Heroes

Pokemon Movie Series की अगली फिल्म पोकेमन हीरोज है जिसे 13 July 2002 को रिलीज किया गया था । फिल्म को IMDb पर 6/10 की स्टार रेटिंग मिली है और फिल्म का running time 1 घंटा 20 मिनट है । फिल्म की कहानी शुरू होती है Water Pokémon race से, जिसमें Ash और Misty एक दूसरी के सबसे बड़े competitor हैं ।

हालांकि, Ash इस रेस को नहीं जीत पता है लेकिन वहां मौजूद एक लड़की जोकि Latias है, के दिल में अपनी जगह बना लेता है । Ash को वह लड़की एक नई दुनिया में लेकर जाती है जो अब 2 बुरी औरतों की वजह से खतरे में है । वे एक Soul Dew को अपने कब्जे में करके पूरे शहर को बर्बाद करना चाहती हैं । तो क्या Ash उनकी मदद करेगा ? इस नई दुनिया की सच्चाई क्या है ? जानने के लिए फिल्म जरूर देखें ।

6. Jirachi: Wish Maker

Jirachi: Wish Maker को 19 July 2003 में रिलीज किया गया था । Pokemon Movie series in order की यह अगली फिल्म है जिसकी running time 1 घंटे 24 मिनट है । फिल्म में Adventure के साथ साथ fantasy भी भरपूर है । फिल्म की कहानी एक Millennium Comet के इर्द गिर्द घूमती है जो आकाश में दिखाई देता है और जो भी इसे देखते हैं उनकी इच्छाएं पूरी करता है ।

Ash और उसके दोस्त भी इसी इच्छा में उस त्योहार में हिस्सा लेते हैं । इस त्योहार में एक जादूगर भी होता है और उसकी इच्छा काफी खतरनाक है । वह Millennium Comet से Legendary Groudon को वापस लाना चाहता है जिसकी वजह से धरती पर तबाही ही तबाही होगी । तो क्या Ash और उसके दोस्त मिलकर इस जादूगर को रोक पाएंगे ? यह Legendary Groudon कौन है ? जानने की लिए फिल्म देखें ।

7. Pokemon: Destiny Deoxys

22 जुलाई, 2004 को रिलीज हुई फिल्म Pokemon: Destiny Deoxys इस फिल्म सीरीज का अगला भाग है । IMDb पर फिल्म को 6/10 की स्टार रेटिंग मिली है और फिल्म का कुल running time 1 घंटा 50 मिनट है । फिल्म की शुरुआत होती है High Tech Larousse से जो काफी सुंदर है और यह Pokemon Battle के लिए भी सबसे अच्छी जगह है ।

Ash भी इस लड़ाई में हिस्सा लेता है लेकिन उसे पता चलता है कि उसका battle partner Tory को पोकेमन से डर लगता है । बचपन में हुए एक हादसे की वजह से वह सभी पोकेमन से डरता है । इसी बीच Deoxys आता है और पूरे शहर को अपने नियंत्रण में ले लेता है और सबको कैद कर लेता है । इस घटना से सभी अक्रोशित हो जाते हैं लेकिन क्या Ash और बाकी सभी Deoxys को भागने में कामयाब हो पाएंगे ?

8. Pokemon: Lucario and the mystery of Mew

Pokemon movie series की अगली फिल्म का नाम Lucario and the mystery of Mew है । 16 July 2005 को रिलीज हुई इस फिल्म की running time 1 घंटे 43 मिनट है । अन्य फिल्मों की ही तरह इसमें भी आपको Fantasy और Adventure मिलेगा ।

फिल्म में आप देखेंगे कि Ash और उसके दोस्तों को AuraGuardian के बारे में पता चलता है । जब Lucario के सामने आते ही Pikachu गायब हो जाता है तो वे AuraGuardin को सच मानते हैं । लेकिन Ash किसी भी हालत में Pikachu को खोना नहीं चाहता है इसलिए वह Lucario के साथ मिलकर उसे खोजने निकल पड़ता है । इसी यात्रा के दौरान उनके साथ कई जादुई और चमत्कारिक घटनाएं घटती हैं । तो क्या Ash सभी बाधाओं को पार करके Pikachu को ढूंढ पाएगा, जानने के लिए फिल्म देखें ।

9. Pokemon Ranger and the Temple of the Sea

Pokemon Movies in Hindi All Parts की अगली फिल्म का नाम Pokemon Ranger and the Temple of the Sea है । फिल्म 15 July 2006 को रिलीज की गई थी जिसकी IMDb rating 5.9/10 है । Adventure/fantasy से भरे इस फिल्म की कुल running time 1 घंटा 55 मिनट है । फिल्म में आप देखेंगे कि Sea Temple की कहानियां काफी प्रचलित हैं हालांकि इसके बारे में काफी कम लोग ही जानते हैं ।

इसी Sea Temple में sea crown को रखा जाता है जिसे Phantom चुरा लेता है । लेकिन Pokémon Ranger Jackie दोबारा से उससे वह समुद्री मुकुट वापस लेने में कामयाब हो जाता है । इससे Phantom आगबबूला हो जाता है और Manaphy की मदद से समुद्री मुकुट छीनने की सोचता है । ऐसे में जैकी Ash, Pikachu और Lizabeth की मदद मांगता है ताकि उस समुद्री मुकुट को समुद्री मंदिर में छुपाया जा सके ।

क्या वे अपने इस mission में सफल हो पायेंगे ? Sea Temple और Sea Crown की असली कहानी और महत्व क्या है ? जानने के लिए फिल्म जरूर देखें ।

10. Pokemon: The Rise of Darkrai

Pokémon: The Rise of Darkrai इस फिल्म सीरीज की अगली फिल्म है जिसे 14 July 2007 को रिलीज किया गया था । फिल्म का कुल running time 2 घंटे 8 मिनट है जिसमें बाकी फिल्मों की ही तरह Adventure और Fanatasy भरी है । फिल्म को IMDb पर 6.3/10 की स्टार रेटिंग मिली है । The Rise of Darkrai फिल्म की शुरुआत होती है Pokémon Contest से जिसमें भाग लेने के लिए Ash उत्साहित है ।

इस कांटेस्ट में हिस्सा लेने के लिए उसे Alamos Town गुजरना पड़ता है जहां Ash और उसके बाकी सभी साथियों के साथ अजीबो गरीब घटनाएं घटने लगती है । तभी उनमें से एक Darkrai का नाम लेता है जिसकी वजह से उन्हें दिक्कत हो रही थी । इसके तुरंत बाद Darkrai उन लोगों के सामने अवतरित होता है । क्या Darkrai दोस्त है या दुश्मन ? इसी बीच कई अन्य घटनाओं की वजह से time space में सुराख होने लगता है जो भयानक होगा ।

ऐसे में Ash और उसके दोस्त क्या करेंगे ? Darkrai की पूरी कहानी और उसका सच्चा चेहरा क्या है ? जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी ।

Pokemon Movie Series All Parts in Hindi

ऊपर दिए Pokemon movies in Hindi list के अलावा अन्य फिल्मों की सूची नीचे दी गई है । सभी फिल्मों के बारे में एक एक करके जानकारी देने से आर्टिकल कुछ ज्यादा ही बड़ा हो जायेगा । आप इन सभी फिल्मों की जानकारी गूगल से ले सकते हैं । नीचे मैंने सभी पोकेमन फिल्मों को डाउनलोड करना का तारिक और लिंक दिया है ।

  • Pokemon: Giratina & the sky warrior
  • Arceus and the jewel of life
  • Pokemon – Zoroark: Master of illusions
  • Kyurem vs. The sword of Justice
  • Pokemon: Genesect and the Legend Awakened
  • Diancie and the Cocoon of Destruction
  • Pokemon the movie: Hoopa and the clash of Ages
  • Volcanion and the Mechanical Marvel
  • Pokemon the movie: I Choose You!
  • The Power of Us
  • Pokemon: Mewtwo strikes back-Evaluation

कुछ Pokemon movies Hindi की जानकारी आपको आगे भी दी जाएगी । आप सभी फिल्मों को नीचे दिए गए तरीकों और लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं । आप इसकी official website भी विजिट कर सकते हैं ।

Download Pokemon movies in Hindi

अगर आप Pokemon Movie Series in Hindi की सभी फिल्मों को डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए तरीके आजमा सकते हैं ।

1. Telegram: अगर आपके मोबाइल में Telegram app है तो आप Pokemon Series टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें । इस चैनल में ज्वाइन करने के बाद आपको पोकेमन की सभी फिल्में बिल्कुल मुफ्त में मिल जायेंगी जिन्हें आप आसानी डाउनलोड कर सकेंगे ।

2. Google: सबसे पहले आपको अपने ब्राउजर में Pokemon All Movies in Hindi Dubbed Watch Online Download सर्च करना है । इसके बाद आपको hindianimes, raretoonshindi, fulltoonsindia की वेबसाइट्स ऊपर ही मिल जायेंगी । आप इनमें से किसी एक वेबसाइट पर क्लिक करके फिल्म देख सकेंगे ।

3. PRmovies: PRmovies एक पायरेटेड साइट है जहां से आप पोकेमन की सभी फिल्मों को हिंदी में डाउनलोड कर सकते हैं । इसके लिए आपको PRmovies गूगल पर सर्च करना है और फिर साइट खोल लेनी है । अगर साइट न खुले तो VPN की मदद आप ले सकते हैं । इसके बाद सभी फिल्में आप आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे । ज्यादा जानकारी के लिए PRmovies की मदद से फिल्म डाउनलोड कैसे करें पर जाएं ।

Conclusion

Pokemon movies in Hindi के इस आर्टिकल में आपने जाना कि पोकेमन की फिल्म लिस्ट क्या है, उनका trailer, storyline क्या हैं । अगर आप Anime movies या web series देखने के शौकीन हैं तो आपको सारी फिल्में काफी पसंद आएंगी । उन सभी फिल्मों को आप कैसे बिल्कुल मुफ्त में और हिंदी में डाउनलोड कर सकते हैं, इसकी भी जानकारी दे दी गई है ।

अगर आपके मन में अन्य कोई प्रश्न है तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं । आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अन्य anime lovers के साथ शेयर करें ।

Ank Maurya - Owner of Listrovert.com

I have always had a passion for writing and hence I ventured into blogging. In addition to writing, I enjoy reading and watching movies. I am inactive on social media so if you like the content then share it as much as possible .

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.