Prithviraj Movie 2022 – Review, Trailer, Storyline, Download

अक्षय कुमार के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी यह है कि जल्द ही Prithviraj Movie 2022 रिलीज होगी । फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में हैं और उन्होंने राजा पृथ्वीराज चौहान पर आधारित फिल्म बनाई है । Yash Raj Films के बैनर के तले फिल्म बनी है जिसे जल्द ही रिलीज किया जाएगा । इस आर्टिकल में है इसी फिल्म के बारे में बात करेंगे ।

Prithviraj 2022 movie का trailer, story/plot, cast, reviews क्या हैं इसपर बात की जाएगी । आर्टिकल के अंत में मैं आपको फिल्म का डाउनलोड लिंक भी दूंगा ताकि आप फिल्म को डाउनलोड कर सकें । एक्शन और ड्रामा से भरपूर इस फिल्म को लेकर अक्षय कुमार के साथ ही उनके फैंस की भी काफी उम्मीदें हैं । यह इसलिए भी क्योंकि इनकी फिल्म बच्चन पांडे बॉक्स ऑफिस पर खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाई ।

Prithviraj 2022 Movie

Prithviraj movie 2022 trailer

Prithviraj 2022 अक्षय कुमार और मानुषी चिल्लर की एक अपकमिंग फिल्म है जिसे 3 जून, 2022 को रिलीज किया जाएगा । अक्षय कुमार जहां फिल्म में नायक के किरदार में दिखाई देंगे तो वहीं मानव विज को खलनायक की भूमिका दी गई है । फिल्म का running time 2 घंटे 15 मिनट है और इसका ट्रेलर भी रिलीज कर दिया गया है ।

यह फिल्म इतिहास के महान शासक पृथ्वीराज चौहान की Biopic है जिसमें उनके शौर्य गाथा का वर्णन है । अगर आप इतिहास और हिंदी साहित्य को पढ़ते हैं तो आपने पृथ्वीराज रासो के बारे में अवश्य सुना होगा । पृथ्वीराज रासो को चंदबरदाई ने लिखा था जिसमें पृथ्वीराज चौहान के शासन काल, वीरगाथा और अन्य घटनाओं का विस्तृत वर्णन है ।

इसी पृथ्वीराज रासो महाकाव्य पर यह फिल्म आधारित है । मानुषी चिल्लर इसी फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रही हैं । फिल्म वर्ष 2020 में रिलीज होने वाली थी लेकिन Covid 19 की वजह से फिल्म के रिलीज को टाल दिया गया था जोकि अब 3 जून को रिलीज होने जा रहा है । आपको बताते चलें कि फिल्म का ट्रेलर तमिल और तेलुगू भाषा में भी रिलीज किया जा चुका है ।

Prithviraj 2022 Cast in Hindi

बात करें अगर Prithviraj 2022 cast की तो इसमें अक्षय कुमार और मानुषी चिल्लर मुख्य भूमिका में हैं । इनके अलावा अन्य किरदार भी हैं जिनके बारे में आप नीचे दिए टेबल की मदद से जान सकते हैं ।

CharacterActor/Actress
पृथ्वीराज चौहानअक्षय कुमार
संयोगितामानुषी चिल्लर
मुहम्मद गोरीमानव विज
काका कान्हासंजय दत्त
चंदबरदाईसोनू सूद
जयचंद्रआशुतोष राणा
भैरवीपालवी जायसवाल
अनंगपाल तोमरललित तिवारी

इनके अलावा पृथ्वीराज 2022 फिल्म में निकिता चड्ढा, अली फजल, साक्षी तंवर, सहीदुर रहमान, गोविंद पांडे, शरद जोशी जैसे बेहतरीन कलाकार भी मौजूद हैं । अगर आप गौर करें तो पाएंगे कि फिल्म में बेहतरीन कलाकारों को लिया गया है । अक्षय कुमार, संजय दत्त, आशुतोष राणा, साक्षी तंवर जैसे बेहतरीन कलाकरों के फिल्म में होने की वजह से फिल्म को लेकर दर्शकों की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं ।

अब देखना यह रहेगा कि क्या सभी कलाकार अपनी अपनी भूमिकाएं सही से निभा पाते हैं या नहीं । फिल्म में दो सबसे महत्वपूर्ण भूमिका पृथ्वीराज चौहान और दूसरी मुहम्मद गोरी की है, जिनपर सबकी नजरें टिकी रहेंगी ।

Prithviraj Movie Story in Hindi

Prithviraj 2022 Plot/story की बात करें तो यह फिल्म इतिहास के महान शासक पृथ्वीराज चौहान पर लिखी किताब पृथ्वीराज रासो पर आधारित है । पृथ्वीराज रासो एक महाकाव्य है जिसे चंदबरदाई ने लिखा था । फिल्म में चंदबरदाई की भूमिका को सोनू सूद निभाते हुए नजर आएंगे ।

हालांकि फिल्म अभी तक रिलीज नहीं हुई है । लेकिन ट्रेलर देखकर यह पता चलता है कि फिल्म में राजा पृथ्वीराज चौहान का पूरा जीवन वर्णन न दिखाकर मुहम्मद गोरी के साथ हुए संघर्षों को दिखाया गया है । मुहम्मद गोरी एक क्रूर शासक था जिसे पृथ्वीराज चौहान ने 1186 से 1191 के दौरान कई बार पराजित किया था ।

बार बार पराजित करने के बावजूद पृथ्वीराज चौहान ने उसकी हत्या नहीं की, बल्कि उसे माफ करते गए । इसके अलावा एक अन्य महत्वपूर्ण घटना यह घटी कि कन्नौज के सम्राट जयचंद ने मुहम्मद गोरी की प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से मदद की । इस वजह से वर्ष 1192 में तराईन के दूसरे युद्ध में पृथ्वीराज रासो की हार हो गई । इसी के बाद से अखंड भारत में मुस्लिम राज की नींव पड़ी । फिल्म के ट्रेलर और कास्ट को देखकर यही लग रहा है कि इन सभी महत्वपूर्ण घटनाओं को फिल्म में जगह दी गई है ।

हालांकि जब तक फिल्म रिलीज नहीं हो जाती है, तबतक कुछ भी कहना जल्दबाजी ही होगी । बॉलीवुड की फिल्मों में अक्सर यह देखा गया है कि सत्य को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है, इस फिल्म में भी क्या ऐसा ही होगा ? क्या पूरी कहानी/सच्चाई दर्शकों को दिखाई जाएगी ? इसका पता हम सबको 3 जून, 2022 को लग जायेगा ।

Prithviraj 2022 Movie Review in Hindi

Prithviraj Movie 2022 हालांकि अभी तक रिलीज नहीं हुई है, लेकिन ट्रेलर को देकर कई रुझान सामने आने लगे हैं । Twitter, Facebook और Instagram पर फिल्म को लेकर चर्चाएं काफी समय से चल रहीं हैं । फिल्म इतिहास के एक महान योद्धा की बायोपिक है और अगर सच को ज्यों का त्यों दिखाया गया तो फिल्म की कहानी को पूरे में से पूरे अंक दिए जाने चाहिए ।

इसके अलावा अगर आप Prithviraj movie cast पर ध्यान दें तो एक से बढ़कर एक कलाकारों को फिल्म में जगह दी गई है । अक्षय कुमार के साथ ही उनके सभी फैंस को भी यही उम्मीद है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाएगी । जैसे ही फिल्म रिलीज होगी, पृथ्वीराज मूवी रिव्यू को अपडेट कर दिया जायेगा । आप Twitter के कुछ रिव्यूज फिल्म रिलीज होने से पहले पढ़ सकते हैं:

क्या पृथ्वीराज फिल्म OTT पर रिलीज होगी ?

यह तो पहले से तय है कि Prithviraj movie 2022 को सबसे पहले बड़े परदे पर रिलीज किया जाएगा । बड़े पर्दे पर फिल्म को रिलीज करने की तारीख 3 जून, 2022 है । लेकिन उसके बाद फिल्म को OTT Platform पर रिलीज किया जाएगा । Amazon Prime Video ने पृथ्वीराज फिल्म के streaming rights को खरीद लिया है यानि आप आने वाले समय में फिल्म को अमेजन प्राइम पर देख सकेंगे ।

पृथ्वीराज फिल्म के अलावा अमेजन प्राइम वीडियो ने Bunty Aur Babli 2, Jayeshbhai Jordaar और Shamshera के भी स्ट्रीमिंग राइट्स को खरीदा है । उम्मीद है कि फिल्म को July 8, 2022 को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज कर दिया जायेगा । मैं आपको suggest करूंगा कि bookmyshow या paytm की मदद से फिल्म का टिकट खरीदें और मूवी हॉल में जाकर फिल्म देखें । मूवी थिएटर में जाकर फिल्म देखने का अनुभव बहुत ही बेहतर होता है ।

Prithviraj Movie 2022 Download कैसे करें ?

अगर आप Prithviraj movie 2022 Download Kaise Kare Site की तलाश कर रहे हैं तो इसके लिए आपके पास कुल 3 रास्ते हैं ।

1. Amazon Prime Video: आप अमेजन प्राइम वीडियो की मदद से फिल्म को देख सकते हैं । हालांकि इसके लिए आपको कुछ समय का इंतजार करना होगा । फिल्म जैसे ही OTT Platform पर रिलीज होती है, तुरंत आर्टिकल अपडेट कर दिया जायेगा और लिंक आपको दे दिया जायेगा । बेहद ही कम दामों में आप अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं ।

2. Telegram: आप Telegram की मदद से भी फिल्म को बड़े ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं । इसके लिए आपके स्मार्टफोन में टेलीग्राम ऐप होना चाहिए । सबसे पहले आपको Telegram movie channels पर क्लिक करना है और उनको ज्वाइन करना है । इसके बाद जैसे ही फिल्म रिलीज होगी, चैनल्स में भी फिल्म डाल दी जायेगी । आप चैनल के अंदर ही सर्च करके भी फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं ।

3. Prmovies: Prmovies एक pirated & illegal site है जिसकी मदद से भी फिल्म को डाउनलोड किया जा सकता है । इस साइट की मदद से फिल्म डाउनलोड करने के लिए आप Prmovies guide पर जाएं । हम किसी भी piracy activity को न ही recommend करते हैं, यह पूरी तरह से आपकी जिम्मेदारी है ।

Conclusion

Prithviraj bollywood movie 2022 को डाउनलोड कैसे करें, इसका trailer, storyline, reviews और अन्य जरूरी जानकारी मैंने आपको दे दी है । मैं रिकमेंड करूंगा कि जब फिल्म रिलीज हो तो इसे जरूर देखने जाएं ताकि आपको हमारे महान देश भारत के महान शासकों की कहानी का पता चल सके । किसी भी प्रश्न के लिए आप नीचे कमेंट कर सकते हैं ।

अगर आपको आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें ।

पसंद आया ? शेयर करें 🙂

Leave a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.